लोकसभा चुनाव 2019: इमरान प्रतापगढ़ी के लिये काँग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल, इस मुस्लिम बाहुल्य सीट पर बनाया प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां और नेताओं ने ताल ठोकना शुरू कर दिया है. लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्यौहार के लिए पहले चरण का मतदान 11 अपैल को होने वाला है. इसी बीच सभी राजनीतिक पार्टियां लोकसभा सीटों पर अपने दावेदारों के नाम की घोषणा करने में लगी हुई है. इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने यूपी के लगभग सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान पहले ही कर दिया है. लेकिन अब वेस्ट यूपी की दो सीटों पर दावेदार बदल दिए गए है. कांग्रेस हाईकमान ने बिजनोर और मुरादाबाद से अपने चेहरों को बदल दिया है.

कांग्रेस ने पहले घोषित प्रत्याशियों के नामों हटा कर अब नए चेहरों पर दांव लगाया है जिसमें सबसे बड़ा नाम है इमरान प्रतापगढ़ी का शामिल है. कांग्रेस आलाकमान ने यूपी की मुरादाबाद सीट से पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर को उम्मीदवार बनाया था.

Image Source: Google

लेकिन अब राज बब्बर की जगह पर इमरान को टिकट दे दिया गया है. राज बब्बर को मुरादाबाद से हटाकर पार्टी ने फतेहपुर सीकरी भेज दिया है. बताया जा रहा है कि फतेहपुर सीकरी में बीजेपी और सपा-बसपा गठबंधन में बसपा की ओर से घोषित जाट उम्मीदवार के नाम आने के बाद बने नए समीकरण के चलते ऐसा किया गया है.

नए समीकरण में अपने लिए आसन मुकाबला देखने हुए राज बब्बर ने अपनी उम्मीदवारी बदलने की सिफारिश की दी जिसे कांग्रेस आलाकमान ने मंजूर कर लिया है. देर शाम राज बब्बर ने खुद इस बात की जानकारी दी कि वह फतेहपुर सीकरी से ही चुनाव लड़ेंगे और मुरादाबाद से इमरान पर दांव लगाया जाएगा.

Image Source: Google

इमरान प्रतापगढ़ी यूपी की राजनीति में उभरता हुआ नया चेहरा है. इमरान एक युवा शायर हैं मुशायरों की दुनिया में उनके नाम का डंका बजता है. लाखों की संख्या में उनकी सोशल मीडिया फैन्स फॉलोइंग है लेकिन अब देखना यह है कि क्या इमरान प्रतापगढ़ी अपने इन फैंस को वोट में बदल पाने में कामयाब होगें या नहीं?

इमरान एक राजनेता के रूप में जनता का कितना दिल जीतते हैं और अपनी सियासी पारी का आगाज़ कैसे करते हैं इस बार सभी की नजरें रहेगी. इमरान को टिकट देने के लिए पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर मांग चल रही थी. वह कांग्रेस के लिए कई बार यूपी से बाहर भी प्राचर कर चुके है.