VIDEO: जयपुर में 7 साल की बच्ची से दु’ष्क’र्म इलाके में तनाव धारा 144 लागू, 13 थाना क्षेत्र में इंटरनेट बंद

जयपुर: राजस्थान में राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर में सोमवार रात को सात साल की एक बच्ची से दु’ष्क’र्म का मामला सामने आने के बाद पूरे क्षेत्र में तना’व की स्थिति बनी हुई है। हजारो लोगो की भीड़ के उपद्रव के बाद पुलिस प्रशासन ने हालात को देखते हुए शास्त्री नगर के सर्किल में धारा 144 लागू कर दी है। वहीं तेरह थाना क्षेत्र में इंटरनेट बंद कर दी गई है। बच्ची के साथ दु’ष्क’र्म के विरो’ध में लोगों के एक समूह ने पुलिस स्टेशन को घेर कर प्रदर्शन किया और कई वाह’नों में तो’ड़फो’ड़ की, जिसके बाद से यहां तनाव पसरा हुआ है।

मामले को बढ़ता देख सम्भागीय आयुक्त केसी वर्मा ने एक आदेश जारी कर जयपुर कमिश्नरेट के तहत 13 थाना क्षेत्र रामगंज गलता गेट माणक चौक सुभाष चौक ब्रह्ममपुरी नाहरगढ़ कोतवाली संजय सर्किल शास्त्रीनगर भट्टा बस्ती लाल कोठी आदर्श नगर व सदर थाना में इंटरनेट बंद कर दिया है। यह आदेश 2 जुलाई दोपहर 2 बजे से 3 जुलाई सुबह 10 बजे तक अस्थाई प्रतिबं’ध लागू रहेगी।

Image Source: Google

वही इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी है एक मोटरसाइकिल सवार अज्ञात व्यक्ति ने खुद को बच्ची के पिता का दोस्त बताकर एक व्यक्ति मासूम को अपने साथ ले गया और उसके साथ दु’ष्क’र्म किया. इसके बाद वह बच्ची को सड़क पर ल’हूलुहा’ न हालत में छोड़कर चला गया।

इस मामले के सामने के आने के बाद लोगों ने आरोपि’यों की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सड़कों उतर गए है। हालात ये है कि उ’ग्र भी’ड़ ने क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक गाड़ि’यों में तो’ड़ फो’ड़ की है। वहीं पुलिस ने गाड़ियों के शीशे तोड़ने की घटना को लेकर सख्त रुख अपनाने का इशारा दे दिया। इस शीशे तोड़ने की घट’ना का सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसके आधार पर बदमाशों को पकड़ा जायेगा।

वहीं, स्थिति को देखते हुए भा’री सं’ख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस मामले में आक्रोशित प्रदर्शनकारी जहां आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं, जिन लोगो ने वाहनों में तोड़फोड़ की है उनके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

बता दें शहर में बार-बार कई तरह की अफवाह भी फैल रही है। सोशल मीडिया पर बच्ची के मर’ने की झूठी अफवाह भी फैलाई गई इसके साथ ही क्षेत्र में कर्फ्यू की भी अफवाह फैलाई जा रही है। जिसके हालात को देखते हुए प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। वहीं तेरह थाना क्षेत्र में इंटरनेट बंद कर दी है।


पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लोगों से अपील की है कि बच्ची सुरक्षित है और अनुभवी चिकित्सकों की निगरानी में है। वही दोषी की तलाश और गिरफ्तारी हेतु जयपुर पुलिस द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कानून और व्यवस्था की स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है। कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा अफवाह फैलाने की कोशिश की थी। कृपया इन अफवाहों पर ध्यान ना दें।

वही इस मामले को लेकर indianmuslimpro की टीम भी सभी से यह अपील करती है कि वे अफवाह फैलाने से बचे। साथ ही ऐसी कोई भी गलत खबर वायरल न करें। जिससे माहौल खराब हो सकता है।

यह खबर hindi.thequint के हवाले से ली गई है.