अभी अभी: भारतीय वायुसेना का लापता AN-32 विमान का मालवा मिला, भारतीय वायुसेना ने की…

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के लापता हुए मालवाहक विमान एंटोनोव-32 (AN-32) का मलबा नज़र आया है। लेकिन विमान में सवार चालक दल के 8 लोग और 5 सवार यात्री अभी भी लापता हैं और उनकी तलाश जारी है। मलबा अरुणाचल प्रदेश के पायम इलाके के पास देखा गया है। आखिरी बार दोपहर एक बजे विमान के साथ संपर्क हुआ था।

बता दें असम के जोरहाट हवाई अड्डे से 3 जून 2019 को दोपहर को उड़ान भरने वाले AN-32 के टुकड़े मिले हैं। जिसमें चालक दल समेत 13 लोग सवार थे। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार विमान के कुछ हिस्सों का टुकड़ा जहाँ मिला है वह अरुणाचल प्रदेश में विमान के उड़ान भरने वाली जगह से 15-20 किलोमीटर उत्तर में है। भारतीय वायु सेना (IAF) का हेलिकॉप्टर दल इस मिशन में शामिल था।

Image Source: Google

भारतीय एयरफोर्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पुष्टि करते हुए यह जानकारी दी है. भारतीय वायुसेना ने कहा, अरुणाचल प्रदेश के टाटो इलाके के उत्तरपूर्व में लीपो से 16 किलोमीटर उत्तर में लगभग 12,000 फुट की ऊंचाई पर वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का मलबा आज देखा गया. अब हेलीकॉप्टर विस्तृत इलाके में तलाश कर रहे हैं।

3 जून से लेकर अब तक लापता हुए इस विमान को पिछले 7 दिनों से हवाई खोज अभियान जारी है. तलाशने के लिए इंडियन एयरफोर्स ने लगातार अभियान जारी कर रखा था. एएन-32 विमान से सम्पर्क 3 जून को दोपहर में असम के जोरहट से चीन के साथ लगी सीमा के पास स्थित मेंचुका उन्नत लैंडिंग मैदान के लिए उड़ान भरने के बाद टूट गया था।

भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी कि लापता एएन-32 विमान का मलबा लीपो से 16 किलोमीटर उत्तर की ओर विमान की खोज में लगे एमआई-17 हेलिकॉप्टर द्वारा देखा गया। वही बचे लोगों की स्थिति जानने के प्रयास किए जा रहे हैं। आगे की स्थिति की जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी।