बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार इकबाल अंसारी पर हम’ला, इंटरनेशनल महिला शूट’र गिरफ्तार

कई सालों से चल रहे बाबरी मस्जिद और राम जन्म भूमि को लेकर विवा’द में आये दिन नए और अलग मो’ड़ देखने को मिलते हैं| जैसा की हम जानते हैं कि इन दिनों यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है जिसे चीफ जस्टिस की नेतृत्व वाली 5 जजों की संविधान पी’ठ संभाल रही है| सदियों से चल रहे इस केस में फिर एक नया खुलासा हुआ है| बाबरी मस्जिद राम जन्म भूमि मामले में मुख्य वादियों में शामिल इकबाल अंसारी पर मंगलवार को उनके घर पर ही कथि’त रूप से हम’ला किया गया।

अंसारी ने बताया कि उनको काफी टाइम से जा’न से मा’र देने की धमकि’यां भी मिल रही थी उनसे कहा जा रहा था कि अगर उन्होंने मामला वापस नहीं लिया तो उनकी ह#त्या कर दी जाएगी। हालांकि उनके सुरक्षा कर्मी ने उनकी जा’न बचा ली है और पुलिस ने भी हम’लाव’रों को हिरास’त में ले लिया है।

vartika ansari

हम’ले को लेकर इक़बाल अंसारी ने बताया कि मंगलवार दोपहर एक व्यक्ति और महिला उनके घर पर आए फिर महिला ने वर्तिका के तौर अपना परिचय देते हुए कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय शूटर है। इसके बाद अंसारी ने बताया कि महिला ने उनको ध’मका’ते हुए कहा कि इस विवाद में से अपना दावा वापस लेलो नहीं तो में तुम्हे गो’ली मा’र दूँ’गी|

अंसारी ने बताया कि इसके बाद उन्होंने मुझ पर हम’ला किया, लेकिन मेरे सुरक्षा कर्मी ने मुझे बचा लिया। वहीँ दूसरी ओर फैजाबाद के एसपी विजय पाल सिंह ने कहा कि हम’ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है तो उन्होंने कहा कि मैं आपको बता दूंगा।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और अन्य मुस्लि’म पक्षकारों की तरफ से मुकदमा लड़ने वाले वरिष्ठ वकील राजीव धवन को कथित रूप से धमका’ने पर दो व्यक्तियों से जवाब तलब किया है। इसके बाद चीफ जस्टिस की नेतृत्व वाली 5 जजों की संविधान पीठ ने जमीन विवाद मामले की 18वें दिन की सुनवाई में यह नोटिस जारी किया।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पीठ इस मामले की सुनवाई दो सप्ताह बाद कर रही है। बता दें कि मुस्लि’म पक्षकार के विरिष्ठ वकील राजीव धवन ने एक रिटायर्ड अधिकारी एन षनमुगम और राजस्थान के रहने वाले संजय कलाल बजरं’गी के खिला’फ अवमानना याचिका दायर की थी। उन्होंने FIR में आरोप लगाया था कि उन्हें मुस्लिम पक्षकारों का प्रतिनिधित्व करने के लिए ध’मकि’यां मिल रही हैं।

साभार: #Jansatta 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *