VIDEO: ट्रंप पर भड़’के असदुद्दीन ओवैसी कहा- अमेरिकी राष्ट्रपति कोई चौधरी है क्या?

भारत में चल रहे जम्मू कश्मीर मद्दे को लेकर भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में बवाल मचा हुआ है। आर्टिकल 370 को लेकर अब अमेरिका मध्यस्थ के जरिये कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान से लगा तार बात चीत कर रहा है। कश्मीर मुद्दे को लेकर हाल ही में हुई पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प की बात चीत को लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल खड़े किये है। ओवैसी की नाराजगी पहले अनुच्छेद धारा 370 को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हटाए जाने के बाद अब इसकी चर्चा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से फोन पर बात करने के बाद आई है।

बता दें की रिपोर्ट के मुताबिक यह पता चला है कि कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे गंभी’र तनाव के चलते पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प से फोन पर लग भग 30 मिनिट तक बात की थी इसी की वजह से ओवैसी का गुस्सा अब पीएम मोदी पर भी है।

asaduddin owaisi hyderabad lok sabha 2019
Image Source: Google

समाचार एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बताया, कुछ दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति ने यह दावा किया था कि पीएम मोदी ने उन्हें कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थ करने को कहा है। इस बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रम्प के इस दावे को सही साबित कर दिया है।

ओवैसी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी के फोन पर ट्रम्प से बात करने और इस द्वि’पक्षी’य मुद्दे पर चर्चा करने पर मुझे आश्चर्यच हुआ है। उनके ऐसा करने से अमेरिकी राष्ट्रपति का मेडीयेट करने वाला दावा सही साबित होता है। यह एक द्वि’पक्षी’य मुद्दा है और ईस मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष को हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं है।

इसीके साथ ओवैसी ने यह भी कहा कि क्या ट्रम्प पूरी दुनिया के पुलिसकर्मी हैं या कोई चौधरी ओवैसी ने अपना गुस्सा दिखाते हुए पूछा कि शुरू से ही, हम यह कहते रहे हैं कि कश्मीर एक द्वि’पक्षी’य मुद्दा है। भारत का इस पर बहुत ही स्थिर रुख है। फिर प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बुलाने और इसकी शिकायत करने की क्या आवश्यकता थी?

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप इस चल रहे विवाद में अपनी रूचि दिखा रहे है इसी के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप से बात की थी जिसमे उन्होंने जम्मू कश्मीर में चल रहे इस मामले के तना’व को कम करने की जरूरत पर जोर देते हुए क्षे’त्रीय विकास पर चर्चा की थी।

वही पिछले हफ्ते ट्रम्प ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी बात की थी और हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बिच चल रहे इस तनाव को काम करने और कश्मीर के इस मुद्दे को हल करने को कहा था।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *