VIDEO: जानिए उन देशों को जो इस मुश्किल घड़ी में आये भारत के साथ, और हो गए पाकिस्तान के खिलाफ़

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतं$की हमले ने सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. इस हमले में 44 जवान शहीद होने की खबर सामने आई है. लोग अब भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे है. हमले से देश भर में शोक की लहर देखने को मिल रही है इसके साथ ही लोगों में गुस्सा भी देखने को मिल रहा है. वहीं जवानों की शाहदत पर देश के आम लोगों से लेकर तमाम नेताओं ने भी अपनी संवेदनाएं और शोक व्यक्त किया है. देश के तमाम लोग इस हमले की कड़ी आलोचना कर रहे है साथ ही कई दुसरे देश भी भारत के साथ खड़े हुए है.

इन मुश्किल हालातों में कई देशों ने इस हमले की आलोचना करते हुए भारत का हर कदम पर साथ देने की बात है. इसी कड़ी में सबसे पहला नाम उस देश का रहा जो कई वर्षों से हर कदम पर भारत का साथ देता रहा है. वो देश जिसने विपत्ति काल में भी सदा सहयोग के लिए अपना हाथ बढाया.

Image Source: Google

यह देश खुद भी इन्हीं दुश्मनों और ताकतों से जूझ रहा है और इन्हीं हालातों का लगातार सामना कर रहा है. अब भारत का यह सच्चा मित्र इजरायल एक बार फिर से भारत के साथ पूरी ताकत से खड़ा है. इजरायल इस हमले की आलोचना करने वाला पहला देश बना है और उसने इस हमले की खुल कर कड़े शब्दों में आलोचना की है.

इजरायल ने आतं$कियों के खिलाफ भारत का पूरा साथ देने के लिए खुद को संकल्पित बताया और भारत का हर तरह से सहयोग करने का आश्वासन दिया. इजरायल की इस पेशकश से भारत को बहुत बल प्राप्त हुआ है. बता दें कि इससे पहले भी इजरायल भारत के साथ हमेशा से खड़ा रहा है.

जबकि कई लोग उसे अपनी कट्टरता की नजरों से देखते है. लेकिन इससे इतर इजरायल भारतीय संस्कृति का भी सम्मान करता है. पिछले दिनों इजरायल ने आधिकारिक ट्वीट में हिंदुओं द्वारा गंगा को माँ संबोधित करने वाली संस्कृति का भी ध्यान रखा था. इसके आलावा अमेरिका श्री लंका रूस ने भी हमले की निंदा की है.