इस मुस्लिम देश में दो शादी करने पर मिलता हैं ईनाम, वजह हैरान करने वाली

भारत में पुरुष और महिलाओं की संख्या में काफी अंतर है इसीलिए भारत सरकार लिंगानुपात में सुधार के लिए बेटी बचाओ जैसे अभियान चला रही है. भारत में बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ अभियान बड़े स्तर पर चलाए जाते है जिससे की देश में लड़कियों की स्थिति को सुधारा जा सके. इसके आलावा सरकार मुफ्त में शिक्षा और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराती है. भारत में शादी के लिए लड़कियां आसानी से नही मिलती है और कई लड़के तो कुवांरे तक रह जाते है.

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है जहां हमारे देश के उल्ट स्थिति है. जिस देश की बात हम कर रहे है वहां शादी के लिए लड़कों की भारी कमी है. जहां लड़कियों की संख्या बहुत ही अधिक है लेकिन उन्हें शादी के लिए लड़के आसानी से नहीं मिलते है.

आलम यह है कि लड़कियां किसी भी शादीशुदा लड़के से शादी करके उसकी दूसरी पत्नी बनने के लिए भी तैयार रहती है. हम बात कर रहे है संयुक्त अरब अमीरात. युएई एक अमीर देशों की गिनती में आता है.

जहां लड़कों की काफी कमी है इसी के चलते यहां की सरकार लड़कों को दो शादियां करने पर इमान देती है और साथ ही उसे कई तरह के भत्ते भी दिए जाते है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसे लोगों को सरकार की ओर से अलग से माकन भी मुहैया कराए जाते है ताकि जोड़े को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े.

लेकिन सरकार दूसरी शादी करने के लिए एक शर्त रखती है. अगर कोई भी व्यक्ति दूसरी शादी करना चाहता है तो उसे इसके लिए अपनी पहली पत्नी से इजाजत लेनी होती है तभी वह दूसरी शादी कर सकता हैं. इसके बाद भी यहां कई लड़कियों बिना शादी के ही रह जाती है.

Courtesy: ucnews