VIDEO: तरावीह पड़ने के दौरान इसरायल सैनिकों का फिलिस्तीनी नमाज़ियों पर ह’मला, नमाज़ियों पर छोड़े आंसू गैस के गोले

फिलिस्तीन और इजराइल के बीच काफी लंबे समय से तनाव लगातार बना हुआ है. इसी तनाव के बीच इजरा’यली बालों ने फिलिस्तीन की मस्जिद अल अक्सा को अपने कब्जे में ले लिया था. जिसके बाद इजरा’यल द्वारा मस्जिद को बंद कर दिया गया था. जिसका शुरू से ही फिलिस्तीनी मुसलमानों ने जमकर वि’रोध किया है.

वहीं इन दिनों चल रहे रमजान के पाक माह की पिछली रात फिलिस्तीन मुस्लि’मों ने अल-अ’क्सा मस्जिद में रात की न’माज अदा की. जिसके बाद इ’स्राइली क’ब्जे की सेना ने दमि’श्क गे’ट के माध्यम से पुराने शहर में जाने वाले नमाज़ियों पर हम’ला बोल दिया.

Image: Google

इस हमले का एक वीडियो इन दिनों सो’शल मीडिया पर ज’मकर वायरल हो रहा हैं. सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे इस वीडियो फुटेज में इसरा’यली अधिकारियों को म’स्जिद के आस-पास वाले इलाके में फिलिस्तीनियों पर ह’म’ला करते हुए देखा जा रहा है.

वहीं इससे पहले कि शांतिपूर्ण तरीके से नमाज़ पढ़ रहे मुस्लिमों को डरा कर भागने और उन में दहशत पैदा करने के लिए ध्वनि बम और आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया.

वहीं नमाजियों पर हुए इस इजराइली हम’ले में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मौनी महदी अबू असब को ओल्ड सिटी में उनके घर से इजरायल द्वारा गिरफ्ता’र कर लिया गया हैं.

वहीं चश्मदीदों ने कहा कि उन्हें पूछताछ के लिए ले जाया गया था. आपको बता दें कि हजारों फि’लिस्ती’नियों ने अल-अक्सा म’स्जि’द में रमजान के पाक महीने के दौरान तरावीह और रात की नमाज़ अदा की. पाक महीने के पहले जुमे को कल हजारों फिलिस्तीनियों के अल-अक्सा मस्जिद जाने की उम्मीद जताई गई थी.