इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के बेटे ने लिखा- सभी मुसलमान इजराइल छोड़ दें, फेसबुक ने दी ऐसी सजा

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे याइर का फेसबुक ने पर कुछ ऐसा लिखा, जिसके कारण उनका अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया ट्विटर पर उन्होंने फेसबुक के इस कदम को ‘तानाशाही’ बताया है. यायर नेतन्याहू ने अपने अकाउंट पर एक मुस्लिम विरोधी पोस्ट शेयर की जिसके नाड फेसबुक ने रविवार को यायर का अकाउंट ब्लॉक कर दिया। याइर ने फेसबुक के इस कदम की कड़ी आलोचना की है।

दरअसल याइर ने फेसबुक पेज पर लिखा था- ‘सभी मुसलमान इजराइल छोड़ दें। पीएम के बेटे ने लिखा क्या आपको पता कहां अटैक नहीं होते हैं? आइसलैंड और जापान में क्योंकि वहां कोई मुसलमान नहीं है।’ वहीं बेंजामिन नेतन्याहू के बड़े बेटे याइर ने दूसरा पोस्ट लिखते हुए बताया कि कैसे शांति रह सकती है।

उन्होंने लिखा- ‘या तो सभी यहूदी इजराइल छोड़े या फिर मुसलमान। मुझे लगता है दूसरा ऑप्शन सही है।’ गुरुवार को वेस्ट बैंक में एक बस्ती के पास एक बस स्टेशन पर हुए हमले में दो सैनिकों को गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद उन्होंने ये पोस्ट लिखा।

फेसबुक ने याइर नेतन्याहू के पोस्ट साइट से हटा दिए। इस पर उन्होंने टि्वटर पर फेसबुक की आलोचना की और उसके कदम को ‘तानाशाही’ करार दिया। याइर ने इस पर ट्वीट किया, ‘एक घटना की आलोचना करने के लिए फेसबुक ने मुझे ब्लॉक कर दिया। यह तानाशाही है।’

उन्हें ब्लॉक किए जाने पर फेसबुक ने फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है। याइर पहले भी अपने विवादित पोस्ट के कारण चर्चा में रहे हैं। 2017 में उन्होंने यहूदी अरबपति जॉर्ज सोरोस का एक कार्टून पोस्ट किया था जिसमें उन्हें सांप की तरह दिखाया गया था।