CAB के खिलाफ सड़क पर उतरी जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी की छात्राएं, यूं खोला मोर्चा, देखें तस्वीरें

Citizenship Amendment Act 2019: नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। विधेयक को लेकर देश भर में बबा’ल मचा हुआ है विपक्षी पार्टियों की तरफ से लगातार विरोध किया जा रहा है। साथ ही पूर्वोत्तर भारत में भी इसको लेकर भारी विरोध प्रदर्श’न जारी है। वही (CAB) को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में भी लोग सड़कों पर उतरे हुए हैं. अब जामिया मिलिया इस्लामिया में छात्र इस एक्ट को लेकर जमकर विरोध कर रहे हैं।

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने CAB के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कैब का विरोध प्रदर्शन कर रही छात्राओं की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। जहाँ पुलिस प्रदर्शनकारियों पर आं’सू गै’स के गो’ले छोड़े रही है। इस विरोध प्रदर्शन में छात्रों के साथ साथ भारी संख्या में छात्राएं भी शामिल हैं।

CAB के खिलाफ सड़क पर उतरे जामिया के स्टूडेंट्स, रोकने आई पुलिस के साथ झड़’प

नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर ये छात्राएं केंद्र सरकार के खिला’फ ना’रेबाजी कर रहे हैं। आपको बता दें गुरुवार रात से ही जामिया के छात्र विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्रित होने लगे थे। ठंड और बारिश के बावजूद लड़कियां सड़कों पर डटी रहीं और नारेबाजी करती रहीं।

वही सोशल मीडिया में इस विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें जमकर शेयर की जा रही है। लोग छात्राओं के समर्थन में लिख रहे हैं कि ये तस्वीरें उनको जवाब है जो कहते हैं कि मुस्लि’म महिलाएं राजनीतिक मुद्दों पर अपनी जुबान नहीं खोलतीं।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों की दिल्ली पुलिस से झड़प भी हुई इस झड़प में दिल्ली पुलिस के तीन जवान के साथ साथ कई छात्राएं भी घायल हो गई है। जिन्हें जामिया के पास स्थित होली फैमिली अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वही पुलिसकर्मियों ने भी’ड़ को नियंत्रित करने के लिए ला’ठीचा’र्ज किया और आं’सू गै’स के गो’ले दागे। बताया जा रहा है कि स्टूडेंट्स ने इस दौरान प’थरा’व किया। घायल छात्रों का उपचार करने के लिए डॉक्टरों की टीम बुलानी पड़ी।

हलाकि स्टूडेंट्स झड़प के बाद यूनिवर्सिटी परिसर के अंदर चले गए। यूनिवर्सिटी गेट को भी बंद कर दिया गया। और इलाके में धारा 144 लगी हुई है।