जम्मू-कश्मीर हिजबुल आ’तंकि’यों के साथ DSP देवेंद्र सिंह गिरफ्तार, कार से आ रहा था दिल्ली

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को चेकिंग के दौरान बहादुरी के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित जम्मू-कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी को हिज्बुल के दो आ’तंकि’यों के साथ श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर एक गाड़ी में जाते वक्त गिरफ्तार किया है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस सूत्रों ने बताया कि आ’तंक’वा’दी दिल्ली की ओर जा रहे थे। पुलिस को दो आ’तंकि’यों के कार में सवार होने की जानकारी मिली थी लेकिन उन्हें डीएसपी के साथ होने की कोई जानकारी नहीं थी।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक डीएसपी देवेंद्र सिंह को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से गिरफ्तार किया गया है। बता दें सबसे संवेदनशील श्रीनगर अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात डीएसपी को हिजबुल मुजाहि‍’दीन के आ’तं’की नवीद बाबू के साथ पकड़ा गया। बाबू पर पिछले साल अक्‍टूबर और नवंबर महीने में दक्षिण कश्‍मीर में 11 गैर कश्‍मीरियों की ह#त्‍या में शामिल होने का आरोप है।

आपको बता दें पिछले साल अगस्‍त महीने में जम्‍मू कश्‍मीर से विशेष राज्‍य का दर्जा हटाए जाने के बाद इन ह#त्‍याओं की श्रृंखला को अं’जाम दिया गया था, ताकि सेब उद्योग को नुकसान पहुंचाया जा सके। वही पुलिस सूत्रों ने बताया है कि वे नवीद बाबू पर लगातार निगरानी रख रहे थे और जब उसने अपने भाई को कॉल किया तभी उसके लोकेशन का पता चला।

बता दें DSP दविंदर सिंह को पिछले वर्ष 15 अगस्‍त को राष्‍ट्रपति पुलिस मेडल से सम्‍मानित किया गया था। दविंदर सिंह और नवीद बाबू की गिरफ्तारी और पूछताछ के बाद पुलिस ने श्रीनगर और दक्षिण कश्‍मीर में कई जगहों पर छा’पे मा’रे और भा’री मात्रा में ह’थिया’र और गो’लाबा’रूद बरामद किया जिसे डीसीपी व अन्‍य आ’तंकि’यों ने छु’पा रखा था।

DSP देवेंद्र सिंह एंटी हाईजेकिंग स्क्वॉयड में शामिल हैं. उनकी तैनाती श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर थी. पिछले कुछ दिनों से वो छुट्टी पर था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वह पिछले काफी समय से एंटी टेरर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का हिस्सा रहे हैं. बाद में उन्हें प्रमोट कर डीएसपी बनाया गया था।