VIDEO: आज तक के लाइव शो में एंकर पर भड़’के जावेद अख्तर कहा- पत्रकार हो पत्रकार ही रहो प्रवक्ता की तरह….

किसी भी टीवी चैनलों में टीआरपी रेटिंग बढ़ाना मतलब किसी भी विषय पर चर्चा शुरू करवा दो। खास कर हिन्दू-मुसलमा’न पर मगर अक्सर ऐसा होता है कि जिन मेहमानों को न्यूज़ चैनल अपने यहां सुर्खियाँ बनाने के लिए बुलाते है वो उल्टा उन्हें ही ख’रीखो’टी सुनाकर चले जाते है। ऐसा ही कुछ आज तक के लाइव शो पर हुआ जहाँ बतौर मेहमान मशहूर गीतकार जावेद अख्तर को बुलाया गया था।

दरअसल, बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं। वह आए दिन सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। और देश में इन दिनों पाकिस्तानी शायर फैज अहमद फैज औऱ नागरिकता कानून पर चल रहे वि’वा’द पर एक हिंदी न्यूज चैनल उनका लाइव इंटरव्यू कर रहा था।

आपको बता दें आज तक के लाइव इंटरव्यू में जावेद एंकर के एक सवाल पर भड़’क उठे और एंकर को ही पत्रकारिता सिखाने लगे। आजतक की एंकर चित्रा त्रिपाठी ने नागरिकता कानून पर उनसे देश में मुसलमा’नों के हाला’त पर बात करते हुए पूछा कि हिंदुस्ता’न का मुसलमा’न क्यों ड’रा हुआ है?

वही अपने सवाल को आगे बढ़ाते हुए एंकर ने ये भी कहा कि वो कौन से लोग है जो लोगों को ड’रा रहे हैं कि अगर नागरिकता कानून को मोदी सरकार ने लागू कर दिया तो..। एंकर ने इतना कहा ही था कि जावेद अख्तर ने उन्हें बीच में ही टोक दिया। जावेद कहने लगे कि, बतौर एंकर आपका काम है कि आप निष्पक्ष होकर सवाल करें।

आपको किसी के पक्ष में होकर सवाल नहीं करने चाहिए। आप बीच में ही रहो आप अपने सवाल से तो साबित कर दे रही हैं कि आप किस पार्टी के साथ हैं आपने ये क्यों नहीं पूछा कि सरकार में वो कौन से लोग है जो नागरिकता कानून पर अपनी राजनीति च’मकाना चाहते हैं। देखिए में आपको बता देना चाहता हु ..आगे से ऐसी लैंग्वेज का इस्तेमाल मत कीजिएगा।

आपको बता दें आज तक के लाइव इंटरव्यू का सिर्फ इतना ही हिस्सा सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए लोग जावेद अख्तर की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं शो की एंकर को ट्रोल भी कर रहे हैं।