झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम: रुझानों में कांग्रेस गठबंधन को बहुमत, 43 सीटों के साथ सबसे आगे, BJP को झटका

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर पांच चरणों में हुए चुनाव के नतीजों के लिए गिनती शुरू हो गई है। 24 जिला मुख्यालयों में गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। शुरुआती रुझान आना शुरू हो गए हैं। जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सरयू राय और रघुवर दास के बीच कांटे का मुकाबला है। बोरियो सीट से जेएमएम के हेमंत सोरेन आगे चल रहे हैं।

बता दें झारखंड विधानसभा का 81 सीटों के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक कुल पांच चरणों में मतदान हुए थे। 30 नवंबर को पहले चरण, सात दिसंबर को दूसरे, 12 दिसंबर को तीसरे, 16 दिसंबर को चौथे और 20 दिसंबर को पांचवें और अंतिम चरण में मतदान किया गया। मतदान की प्रक्रिया लगभग एक महीने चली। इसके लिए चुनाव आयोग ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे।

हलाकि झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव के परिणाम पर पूरे देश की नजर है। ताजा रुझानों के मुताबिक, जमशेदपूर पूर्वी सीट से रघुवर दास 1107 वोट से आगे चल रहे हैं। वहीं, दुमका में हेमंत सोरेन बीजेपी के लुइस मरांडी से पीछे चल रहे हैं।

वही बंबई, 81 सीटों पर शुरुआती रुझान आ गए हैं। इनमें जेएमएम(झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस) 45, भाजपा 25, आजसू 4, जेवीएम 3 और अन्य 04 सीेटों पर आगे चल रहे हैं।