VIDEO: हरियाणा में निर्दलीयों संग जुगाड़ लगा रही बीजेपी, कमलनाथ बोले- सरकार तो बना लोगे, लेकिन लोग इसे...

VIDEO: हरियाणा में निर्दलीयों संग जुगाड़ लगा रही बीजेपी, कमलनाथ बोले- सरकार तो बना लोगे, लेकिन लोग इसे…

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं होने पर विपक्ष पार्टी कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता जमकर हम’ला कर रहे हैं. गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हरियाणा में बीजेपी को बहुमत नहीं मिलने पर कहा है कि भाजपा नेताओं को स्वीकार करना चाहिए कि उन्हें लोगों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस की बैठक में कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला।

सीएम कमलनाथ ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद भी सरकार बनाने की कवायद शुरू करने के ऐलान के बाद निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जनता द्वारा बीजेपी को नकार दिया है। और यह बात बीजेपी नेताओं को स्वीकार कर लेना चाहिए। कमलनाथ ने कहा की बीजेपी नए दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ जुगाड़ कर सरकार बनाने की भरपूर कोस्सिर कर रही है।

वही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव नतीजे आने के बाद सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर हम’ला बोला है। उन्होंने इसे भगवा पार्टी की नैतिक हार बताते हुए कहा कि यह कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वालों के लिए बड़ा झटका हैं।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव परिणाम भारतीय जनता पार्टी और मोदी जी को आइना दिखाने वाले हैं कि जिस रूप में राष्ट्रवाद, धारा 370 और भावनात्मक मुद्दों सहित झूठ और भ्र’म की जो राजनीति की जा रही है।

जिस तरह से डर, हिं’सा और अविश्वास का माहौल देश में बनाया जा रहा है उसे जनता अब समझ रही है और मु’द्दा विहीन राजनीति को देश की जनता ने नकारना शुरू कर दिया है।

Leave a comment