VIDEO CAA,NRC: के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ आये ‘सिंह इज किंग’ कहा- ‘खोल दो गुरुद्वारो के दरवाजे, कोई भी…

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ‘जामिया मिलिया इस्लामिया’ (Jamia Millia Islamia) में लगातार विरो’ध प्रदर्शन हो रहे है. आज दक्षिणी दिल्ली के ओखला, जामिया और कालिंदी कुंज इलाके में छात्रों एवं स्थानीय नागरिकों ने बड़ा विरो’ध प्रदर्शन किया इस दौरान प्रदर्शनकारि’यों पर पुलिस ने हटाने के लिए आं’सू गै’स का इस्तेमाल किया और ला’ठि@या बर’सा’ई।

वही जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) और अलीगढ़ मुस्लि’म यूनिवर्सिटी के छात्रों (Jamia Students) के साथ पुलिस की ब’र्बर’ता की दुनियाभर में निं’दा हो रही है। छात्रों प्रति एकजुटता दिखाने के लिए देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों के साथ साथ 10 हजार से ज्यादा हस्तियां, जिसमें फिल्म जगत से जुड़े लोग, इतिहासकार, शिक्षको ने विश्वविद्यालय में पुलिस की ब’र्ब’र’ता की कड़ी निं’दा की है।

दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को खालसा एड स्वयंसेवकों ने कराया लंगर, कहा- कोई भी न रहे भूखा, खोल दो गुरुद्वारे के दरवाजे

इसी बीच नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया के छात्रों का प्रदर्शन जारी है। बीते रविवार को हिं#सक प्रदर्शन के बाद सभी छात्र अब दिल्ली के इंडिया गेट के आगे शांतिपूर्ण तरीके से विरो’ध जता रहे हैं। इतने क’ड़ा’के की ठं’ड में भू’खे-प्या’से छात्र लगातार विरो’ध कर रहे हैं। इन्हीं से जुड़ा एक दिल छू लेने वाला 15 सेकंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें वायरल हो रहे वीडियो में कुछ सिख समुदाय के लोग इन छात्रों को चाय-ना’श्ता कराते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो को लोग काफी पं’सद कर रहे हैं और अब यह वायरल हो गया है। दरअसल प्रदर्शनकारियों को जलपान प्रदान करने वाले खालसा एड स्व’यंसे’वकों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जिसको ट्विटर यूजर @Hussain_Md_ ने ट्वीट किया है, जिसमें कई स्वयंसेव’कों को राजधानी में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों को चाय पिलाते हुए दिखाया गया है। वीडियो शेयर करते हुए हुसैन ने लिखा, यही कारण है कि लोग इन्हें ‘सिंह इज किंग’ कहते हैं. यहां सिख भाइयों का एक वीडियो है, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों के लिए इंडिया गेट पर चाय लंगर की व्यवस्था की है, सचमुच हीरोज.

वही खालसा एड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने प्रोटेस्ट लोकेशन पर अपने स्वयंसेवकों की तस्वीरें भी शेयर की है उन्होंने लिखा, हमारी खालसा एड_इंडिया टीम दिल्ली में प्रदर्शनकारियों को गर्म चाय और नाश्ता परोसती हुई।

खालसा एड के फाउंडर और सीईओ रविंदर सिंह ने कहा, प्रिय भारत और दिल्ली के सिख. कृपया उन छात्रों के लिए गुरुद्वारों के दरवाजे खोलें जो अधिकारियों द्वारा प्रतिबं’ध के कारण खाने के लिए संघ’र्ष कर रहे हैं।