ख्वाजा के दरबार में पहुंचे आदित्य ठाकरे, शिवसेना नेताओं के साथ की जियारत, देखिए

लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में शानदार जीत दर्ज करने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने आज अजमेर मे ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह की जियारत की. इस दौरान आदित्य ठाकरे के साथ शिवसेना सचिव मिलिंद नार्वेकर और युवा सेना पदाधिकारी राहुल कनाल आदि मौजूद थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लोकसभा चुनाव से पहले युवा सेना की तरफ से अजमेर स्थित मोईनुद्दीन चिश्ती के दरगाह पर चादर चढाकर मन्नत मांगी गई थी. बताया जा रहा है कि मन्नत पूरी होने के बाद शिवसेना नेताओं ने दरगाह पर चादर चढ़ाई.

Image Source: Google

इसी बीच एनडीए में शामिल शिवसेना ने गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी से मांग करते हुए कहा कि लोकसभा में उप सभापति का पद हमें मिलना चाहिए. शिवसेना का कहना है कि यह उनका अधिकार है इसलिए उन्हें यह पद मिलना चाहिए.

इस दौरान शिवसेना ने यह भी साफ किया कि उसकी इस मांग का यह कतई मतलब नहीं है कि वह नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार से असंतुष्ट है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकसभा में डिप्टी स्पीकर पद की मांग करना उनकी पार्टी के अधिकार क्षेत्र में हैं.

Image Source: Google

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वह भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली सरकार से असंतुष्ट हैं. उन्होंने दावा किया कि इस मांग के नतीजों का असर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के साथ हुए गठबंधन पर नहीं पड़ेगा.

वहीं पार्टी नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि पार्टी की मांग बीजेपी तक पहुंचा दी गई है. राउत ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और सारे सांसद संसद का अगला सत्र शुरू होने से पहले अयोध्या जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस अयोध्या यात्रा का उद्देश्य विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता जताना हैं.