सऊदी किंग सलमान रमज़ान के आखिरी 10 दिन बिताने पहुंचे मक्का, मस्जिद अल हरम में करेंगे इबादत, देखिए

रमजान का पवित्र माह अपने आखिरी दौर की तरह बढ़ रहा है. रमजान के आखिरी में दुनिया भर में ईद का त्यौहार मनाया जाएगा. वहीं इसी बीच सऊदी अरब से एक बड़ी खबर सामने आई है. सऊदी अरब के किंग सलमान ने पाक रमजान के अंतिम दस दिन पवित्र मस्जिद मक्का में स्थित खाना-ए-काबा के आसपास बिताने का फैसला किया है.

Image Source: Google

इसी कड़ी में किंग सलमान शनिवार शाम जेद्दाह से मक्का पहुंच गए है. बताया जा रहा है कि मक्का के अल-सफा महल में किंग सलमान रह रहे है. वहीं राजा को प्रिंस खालिद अल-फैसल, मक्का के अमीर और दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन के सलाहकार द्वारा प्राप्त किया गया था.

Image Source: Google

वहीं सऊदी किंग सलमान के साथ इस दौरान राजकुमार बदर बिन सुल्तान, मक्का के डिप्टी अमीर राजकुमार फैसल बिन मुहम्मद बिन साद, मकाक अमीरात में सहायक अंडरसेक्रेटरी और प्रिंस सऊद उम सलमान भी नज़र आये.

Image Source: Google

वहीं आपको बता दें कि सऊदी अरब रमज़ान शुरू होने के बाद से ही लगातार कई गरीब देशों की सहायता करने में लगा हुआ है. रमजान के इस पाक माह में जिन लोगों के पास इफ्तार की व्यवस्था भी नहीं है उन्हें सऊदी द्वारा इफ्तार का सामान बांटा जा रहा है.

Image Source: Google

इसी के तहत सऊदी अरब ने संकटग्रस्त फिलिस्तनी को भी मदद भेजना शुरू किया है. साथ ही सऊदी शरणार्थियों के लिए मदद भेज रहा है. अल-रेसाला अखबार में छपी खबर के अनुसार गाजा में फिलिस्तीनी अवाकफ मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की है कि सऊदी अरब द्वारा गरीब फिलिस्तीनियों के लिए गो’श्त भेजा गया है.

Image Source: Google

आपको बता दें कि सऊदी अरब द्वारा शरणार्थियों के लिए मदद करने के कदम की संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (UNHCR) ने भी सराहना की हैं. सऊदी अरब की दुनिया भर में अपने जीवनरक्षक शरणार्थी सहायता कार्यक्रमों के लिए जमकर सराहना हो रही हैं.