अमित शाह के NRC पर दिए गए बयान को लेकर भड़का बॉलीवुड, उठाया सवाल, लिखा- यह बहुत बेहूदा…

देश भर में अगले पांच सालों के लिए अपनी सरकार चुनने के लिए लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी सत्ता में वापसी करने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही हैं. बीजेपी इसके लिए किसी भी हद तक जाती हुई दिखाई दे रही हैं. बीजेपी के बड़े नेता लगातार जाति, धर्म, संप्रदाय को साधने की कोशिश कर रहे है और इसके लिए खुलकर जहरीली बयानबाजी की जा रही हैं.

इसी कड़ी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक विवादित बयान दिया है, जिसकी सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना हो रही है. अमित शाह ने गुरुवार को एक रैली में एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया था. शाह ने कहा था कि बीजेपी यह सुनिश्चित करेगी कि पूरे देश में एनआरसी (NRC) को लागू किया जाए.

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा था कि इस देश से बुद्ध, हिंदू और सिखों को छोड़ सभी घुसपैठियों को निकाल बाहर किया जाएगा. शाह के इस बयान के बाद हर कोई नाराज और गुस्से में नजर आ रहा है. जहां तक की बॉलीवुड स्टार भी इस मामले में खुलकर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे है.

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान, पूजा भट्ट और स्वरा भास्कर ने इस बयान की कड़ी आलोचना की हैं. अब बॉलीवुड एक्ट्रेस और बिग बॉस विनर गौहर खान ने भी इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. गौहर खान ने बीजेपी से पूछा है कि क्या मुस्लिम, पारसी और ईसाई भारत के नागरिक नहीं हैं?

गौहर खान ने ट्वीट करते हुए कहा कि इससे साफ तौर पर बीजेपी का एजेंडा साफ होता है. बीजेपी बताए कि क्या मुसलमान भारत के नागरिक नहीं हैं? क्या पारसी भारतीय नहीं हैं? क्या ईसाई भारतीय नहीं हैं? मैं इस बात से हैरान हूं कि आपकी सोच कितनी विभाजनकारी है?

उन्होंने आगे लिखा कि लेकिन मुझे अपने देश की जनता पर भरोसा है. हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई हम सब हैं भाई-भाई. आपको बता दें कि गौहर खान बॉलीवुड के साथ ही टेलीविजन का भी जाना-माना चेहरा है. गौहर बिग बॉस 7 की विजेता रह चुकी है.