हालात के साथ बदल गए ‘उमर’, दाढ़ीवाली तस्वीर वायरल होने के बाद नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की एक नई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस नई तस्वीर में उमर अब्दुल्ला की बढ़ी हुई दाढ़ी और चेहरे पर झुर्रियां नजर आ रही है। आमतौर पर क्लीन शेव रहने वाले पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की पहले भी एक तस्वीर सामने सामने आई थी जिसमें वह बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ दिखे थे।

पांच अगस्त, 2019 को संसद द्वारा अनुच्छेद 370 को रद्द करने और जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद से ही नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर हिरासत में हैं। बता दें कि उमर अब्दुल्ला अभी श्रीनगर के हरि निवास में पुलिस की हिरासत में रखे गए हैं। पूर्व में उमर को गुप्कार रोड स्थित उनके आवास पर शिफ्ट करने का फैसला किया गया था, लेकिन बाद में प्रशासन ने इस फैसले को वापस ले लिया।

उमर को पिछले साल 5 अगस्त से ही पुलिस हिरासत में रखा गया है। उमर के अलावा उनके पिता फारुक अब्दुल्ला को भी पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट के तहत घर में ही नजरबंद रखा गया है। तस्वीर देख उमर अब्दुल्ला को पहचान पाना बहुत मुश्किल है। उमर अब्दुल्ला की इस फोटो को जमकर शेयर किया जा रहा है। वायरल होने के तमाम नेताओं ने उमर को लेकर प्रतिक्रिया दी।

इंंडिया टीवी में छपी खबर के अनुसार, ममता बनर्जी ने ‍ट्वीट किया, जिसमे लिखा है- मैं इस तस्वीर में उमर को नहीं पहचान सकी। मुझे दुख हो रहा है।

वही कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि भारत सरकार को अब्दुल्ला के आर्थिक और राजनीतिक विचारों से काफी फायदा हुआ है।