अजान की आवाज़ सुनते ही आदित्‍य ठाकरे ने रुकवाया भाषण, चारों तरफ हो रही जमकर तारीफ

अजान की आवाज़ सुनते ही आदित्‍य ठाकरे ने रुकवाया भाषण, चारों तरफ हो रही जमकर तारीफ

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे की जमकर तारीफ हो रही है, वैसे तो शिवसेना को कट्टर हिंदूवादी पार्टी माना जाता है,शिवसेना हिन्दू से ज्यादा महाराष्ट्र की राजनीति के लिए जानी जाती है.देखा जाये तो शिवसेना ने मुस्लिम से सबसे ज्यादा दुरी बनाये हुई है कई बार मुसलमानो को लेकर अपने बयानों की वजहें से शुर्कियो में रहते है, शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे खुद को सबसे बड़ा हिंदूवादी कहते थे लेकिन समय के साथ शिवसेना ने अपने आप को बदल रही है।

पार्टी अब मुस्लिम समुदाय को लेकर पहले जैसा बर्ताव नही कर रही है हाल ही में औरंगाबाद में कुछ ऐसा हुआ जो शिवसेना के इतिहास में पहले कभी नहीं देखने को मिला.औरंगाबाद में अज़ान की आवाज़ सुनाई देने पर शिवसेना प्रमुख उद्दव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने शिवसैनिको को ही नसीहत दी अजान के बाद अपना भाषण सुरु करे अभी रुको।

शिवसेना नेता और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे की चरों और तारीफ हो रही है, जिसको लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सदस्य इमतियाज जलील आदित्य ठाकरे के इस काम की तारीफ की इस पर आदित्य ठाकरे ने कहा, हिंदुत्व हमारी राष्ट्रीयता है. किसी को भी राष्ट्रीयता प्रमाण पत्र जारी करना अनुचित है. मैंने अपने दादा बालासाहेब ठाकरे से सीखा है कि हम अजान के वक्त भाषण नहीं देंगे इसलिए मैंने मेयर का भाषण रुकवाया।

दरअसल महाराष्ट्र के औरंगाबाद नगर निगम के महापौर नंदकुमार घोडेले के भाषण के समय अचानक अजान की आवाज़ आने लगी तो आदित्य ठाकरे ने अपने दादा बालासाहेब ठाकरे का हवाला देते हुए भाषण को बीच में ही रुकवा दिया और कहाकि अज़ान थोड़े वक़्त के लिए होती है इसलिए जब भी अज़ान की आवाज़ सुनाई दे फिर भाषण रोक दिया जाए।

आदित्य ठाकरे ने जवाब देते हुए कहा है कि हिंदुत्व हमारी राष्ट्रीयता है,किसी को भी राष्ट्रीयता का प्रमाण पत्र जारी करना बिलकुल अनुचित है उन्होंने कहा कि मैंने इसलिए महापौर का भाषण रुकवा दिया।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शामिल नहीं हुए एनडीए गठबंधन में शामिल रहने के बावजूद शिवसेना केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ती है. महाराष्ट्र के पंढ़रपुर रैली में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राफेल डील को लेकर मोदी सरकार को घेरा था।

Leave a comment