VIDEO: इस्लामिक बैंक घो’टाला: मंसूर खान ने वीडियो जारी कर बड़े नामों का ख़ुलासा किया कहा- ये लोग मुझे जिं’दा नहीं छोड़ेंगे

इस्लामिक बैंक के नाम पर करीब 30 हजार से भाई ज्यादा मु’स्लिमों को चूना लगाने वाला मोहम्मद मंसूर खान करीब 1500 करोड़ की धो’खाध’ड़ी कर खाड़ी देश भाग गया है। लोगों को बड़े रिटर्न का वादा कर उसने एक पूजी स्कीम चलाई और इस स्कीम का ह’श्र वही हुआ जैसा बाकी पूजी स्कीमों का होता आया है। मैनेजमेंट ग्रैजुएट मंसूर खान ने 2006 में आई मॉनेटरी अडवाइजरी IMA के नाम से एक बिजनस की शुरुआत की थी और इनवेस्टर्स को बताया कि यह संस्था बुलियन में निवेश करेगी और निवेशकों को 7-8 प्रतिशत रिटर्न देगी।

बता दें प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन किए जाने के तीन दिनों बाद IMA के फरार मैनेजमेंट ग्रैजुएट मंसूर खान ने रविवार को एक वीडियो क्लिप जारी कर कथित तौर पर पुलिस के समक्ष आ’त्मस’मर्प’ण करने की पेशकश की। वीडियो क्लिप में उन्होंने कई बड़े नामों का भी खुलासा करने की बात कही और आशंका जताई कि ये लोग उनकी ह@त्या करा सकते हैं।

Image Source: Google

अमर उजाला पर छ’पी रिपोर्ट के मुताबिक आईएमए ज्वेल्स ने अच्छे मुनाफे का वादा कर काफी संख्या में मु’स्लिम निवेशकों से कथित तौर पर ठगी की है। कंपनी ने पिछले तीन महीने से निवेशों पर कथित तौर पर ब्याज अदा नहीं किया है। खान इस महीने की शुरुआत में कुछ निवेशकों को एक ऑडियो क्लिप भेजकर ला’पता हो गया जिसमें उसने कुछ नेताओं और गुं’डों पर परेशान करने के आ’रोप लगाया था।

अब आईएमए मैनेजमेंट ग्रैजुएट मंसूर खान ने महानगर के आयुक्त आलोक कुमार को संबोधित 18 मिनट के वीडियो में उसने कहा कि मैं लोगों का समर्थन करने और पुलिस को पूरा ब्यौरा सौंपने के लिए लौटना चाहता और मैं उनके साथ सहयोग करने के लिए तैयार हूं।

 

उसने कहा कि जब मैं पुलिस और अदालत के समक्ष गवाही दूं’गा तो सभी नामों का खुलासा कर दूं’गा। वे छोटे नाम नहीं हैं बल्कि बड़े नाम हैं। मुझे विश्वास है कि ये लोग मुझे जिं@दा नहीं छोड़ेंगे।

Leave a comment