मालिश कराना अपरा'ध नहीं, चिन्मयानंद के बचाव में उतरे स्वामी ओम, सोनिया गाँधी को लेकर कही....

मालिश कराना अपरा’ध नहीं, चिन्मयानंद के बचाव में उतरे स्वामी ओम, सोनिया गाँधी को लेकर कही….

बीते दिनों में पूर्व केंद्रीय गृहराज्‍य मंत्री और भाजपा नेता स्‍वामी चिन्‍मयानंद पर कथित यौ’न उत्पीड़’न का माम’ला सामने आया था| जिसमे उनके ऊपर शाहजहांपुर में पोस्ट ग्रेजुएश’न की एक छात्रा के साथ शारीरि’क शोष’ण के गंभी’र आरोप लगाए गए हैं| इसी के चलते स्वामी चिन्मयानंद के बचाव में स्वामी ओम उनके समर्थन में आगे आये हैं। उनका कहना है कि स्वामी चिन्मयानंद को परेशान किया गया तो वे बवा’ल कर देंगे। इसी के साथ उन्होंने मीडिया से बात करते हुए चेताव’नी दी है कि उन्हें बेवजह फंसा’या जा रहा है, अगर उनका आरोप नहीं हटाया गया तो हम उनके समर्थन में यु’द्ध शुरू करेंगे।इसी के चलते उन्होंने आरोप भी लगाया है कि कुछ लोगों की वजह से उनको षडयं’त्र के तहत बदनाम किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिग बास टेलीविजन कार्यक्रम में शामिल होकर नज़र आ चुके स्वामी ओम ने स्वयं को बवा’ली बाबा बताया है। उन्होंने कहा कि चिन्मयानन्द के साथ अगर कुछ भी गलत हुआ तो में बवा’ल जरूर करूंगा। में कभी गलत चीज होते नहीं देख सकता हुँ।

इसी के साथ उन्होंने बताया कि हिंदू ध’र्म और संतों पर ईसाई’यों व सोनिया गांधी के इशारे पर हम’ले हो रहे हैं। उन्होंने छात्रा के आरोपो को पूरी तरह से गलत बताते हुए कहा कि ये उन्हें बदनाम करने की साजिश है जिसे में बर्दाश्त’ नहीं करूँगा।

बता दें कि एसआईटी की जांच और पूछताछ होने और छात्रा के नए नए सबूत पेश करने से स्वामी चिन्मयानंद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पिछले हफ्ते इस केस में एक विडियो सामने आयी है। जांच कर रहे विशेष जांच दल एसआईटी ने गुरुवार को इस संबं’ध में पूर्व केंद्रीय गृहराज्‍य मंत्री स्‍वामी चिन्‍मयानंद से पूछताछ भी की।

इसी के साथ एसआईटी ने लॉ कॉलेज के प्रिसिंपल संजय कुमार बर्नवाल और सचिव अवनीश मिश्रा से पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक एसआईटी ने स्‍वामी चिन्‍मयानंद को 9 सितंबर को पेश होने के लिए कहा था लेकिन वह पूछताछ के लिए आए ही नहीं।

आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को जांच में जुटी एसआईटी ने छात्रा की मां के बयानों को भी दर्ज किया है। जिसमे एसआईटी ने छात्रा की मां को पुलिस लाइन स्थित कैंप कार्यालय बुलाया था, जहां उनसे छात्रा के साथ दु’ष्क’र्म से लेकर संजय से दो’स्ती तक पर सवाल जवाब करते हुए उनके बया’न दर्ज किए है।

एसआईटी द्वारा छात्रा की मां से लगभग चार घंटे तक पूछताछ होती रही। एसआईटी ने पूछा बेटी के गायब होने के बाद आखिरी बार उससे कब बात हुई इस पर मां ने बता दिया कि अज्ञात नंबर से बात हुई थी।

साभारः #Jansatta

Leave a comment