VIDEO: मिलिए हैदराबाद के ख्वाजा मुईनुद्दीन से, जो खिलाते है हजारों अनाथ बच्चों को नवाबों वाला खाना

नई दिल्ली: अगर इंसान के इरादे नेक और हौसले बुलंद हो तो उसे कुछ करने के लिए किसी की जरुरत नहीं पड़ती। जैसे आसमान की ऊंचाई छूने के लिए पंखों की जरूरत नहीं पड़ती। वह बिना पंखों के ही आजाद परिंदों की तरह बादलों को चीरते हुए गगन में उड़ान भर लेता है। ये दुनिया वाकई में नेक इंसानों से भरी पड़ी है अब हैदराबाद के एमबीए होल्डर ख्वाजा मुईनुद्दीन (Khwaja Moinuddin) को ही ले लीजिए इन्होंने अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़कर अनाथ बच्चों का पेट भरने की मुहीम चला डाली और वो देखते ही देखते 10/12 से 1000/1200 पर पहुंच गए।

जी हाँ हैदराबाद के रहने वाले ख्वाजा मुईनुद्दीन ने अपनी शानो शौकत वाली बेहतरीन नौकरी छोड़कर ‘हंगर फ्री इंडिया’ (Hunger free india) नाम से एक मुहीम चलाई। और इस मुहीम से ख्वाजा मुईनुद्दीन के दो दोस्त भी जुड़ गए और आज उनकी इस मुहीम से करीब 1200 अनाथ बच्चे हर महीने अच्छा खाना खा पाते हैं।

 हंगर फ्री इंडिया नाम की मुहिम में जुटे है मुईनुद्दीन, हर महीने 1200 अनाथ बच्चों को खिलाता है खाना

आपको बता दें मुईनुद्दीन खाना एक एक यूट्यूब चैनल भी चलाते है। और अपने बनाये हुए खाने का वीडियो यूट्यूब चैनल पर भी डालते हैं जिसे लोग काफी पसंद करते हैं।

 

वही ख्वाजा मुईनुद्दीन (Khwaja Moinuddin) के दोस्त श्रीनाथ रेड्डी और भगत रेड्डी ने भी एक यूट्यूब चैनल शुरू किया। और इस यूट्यूब चैनल का नाम ‘Nawab’s Kitchen Food For All Orphans‘ रखा। आज के समय में इस चैनल पर 1 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। जो मुईनुद्दीन की हर एक वीडियो का बेसब्री से इंतजार करते है।

Nawab’s Kitchen Food For All Orphans

 

आपको बता दें हैदराबाद के एमबीए स्नातक ख्वाजा मुईनुद्दीन अपनी अनूठी पहल के साथ समाज को भी जोड़ रहे हैं। आंध्र के टूर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे मुईनुद्दीन ने नाहेदा बेगम से शादी के बाद हैदराबाद शिफ्ट हो गए थे। जहाँ मुईनुद्दीन ने एक निजी मीडिया फर्म में करीब 10 वर्षों पत्रकार के रूप में अपनी सेवाएँ दी।