VIDEO: राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने ऑल इंडिया मुस्लि’म पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक पर उठाये सवाल, कहा देश के खिला’फ बोलने…

अयोध्या में बाबरी मस्जिद और राम जन्म भूमि को लेकर इन दिनों ख़बरों का बाजार काफी गरम नज़र आ रहा है| बाबरी मस्जिद और राम जन्म भूमि को लेकर चल रहे सुप्रीम कोर्ट में मुक़दमे का अब फैसला भी जल्द आने की उम्मीद है जिसके चलते हाल ही में रोज़ बड़े बड़े नेताओं और उलमाओं के बयान जारी हैं वहीँ देश के कई राज्यों में चुनाव का माहौल भी होने की वजह से बयान बाज़ी अपनी चरम सीमा पर है| इसी के चलते अभी खबर मिली है कि अयोध्या मामले को लेकर लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लि’म पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक हो रही है|

आपको बता दें कि ऑल इंडिया मुस्लि’म पर्सनल लॉ बोर्ड की यह बैठक राबे हसन नदवी की अध्यक्षता में अयोध्या मामले समेत कई विषयों पर चर्चा कर रही है। साथ ही इसमें यूनिफार्म सिविल कोड समेत मुस्लि’म महिलाओं के सश’क्तिकरण पर भी चर्चा हो सकती है|

ज़ी न्यूज़ डॉट कॉम के मुताबिक़, इस बैठक को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि यह अयोध्या मामले की आखिरी सुनवाई से तुरंत पहले बुलाई गई है। साथ ही इस को लेकर यह अंदाज़ा भी लगाया जा रहा है कि बैठक में 17 अक्टूबर को अयोध्या मसले की सुनवाई के बाद आने वाले फैसले की संभावनाओं पर भी व्यापक विचार विमर्श किया जएगा।


इसी के चलते अ’ल्पसंख्य’क कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने ऑल इंडिया मुस्लि’म पर्सनल लॉ बोर्ड की इस बैठक पर सवा’ल खड़े कर दिए हैं। मंत्री मोहसिन रजा ने इस बैठक पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह बैठक ऐसे समय पर बुलाई गई है, जब सुप्रीम कोर्ट राममंदिर पर फैस’ला देने वाला है।


साथ ही मंत्री ने कहा कि इस समय एक असंवैधानिक NGO जो हमेशा से देश के खिला’फ काम करता रहा है, हमेशा आ$तंकवा’द के समर्थन में बोलता रहा है, NRC और तीन तलाक कानून के खिला’फ बोलता रहा है, उसने अचानक यह बैठक क्यों बुलाई है?

साभारः #ZeeNews