मॉब लिंचिं'ग: राजस्थान में मुस्लि'म जोड़े से जबरन लगवाया जय श्रीराम का नारा

मॉब लिंचिं’ग: राजस्थान में मुस्लि’म जोड़े से जबरन लगवाया जय श्रीराम का नारा

देशभर में मॉब लिं’चिं’ग की बारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं| आये दिन कहीं न कहीं से मुस्लि’म और दलितों को धर्म के नाम पर निशा’ना बनाया जा रहा है कभी जय श्री राम के नारे तो कभी कुछ भी’ड़ में इंसा’नो का शि’कार करने का मानो ट्रैं’ड ही चल गया है| आये दिन इन घट’नाओं से पीड़ि’त लोगों की खबर आती रहती हैं| अभी हाल ही ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जिसके चलते बाइक सवार दो लोगों ने एक मुस्लि’म कपल को घे’र लिया फिर उन्हें जबर’न जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया। इतना ही नहीं इन बदमशों ने महिला का यौ’न उ’त्पी’ड़न भी किया।

बता दें कि हैरान करने वाला यह मामला राजस्थान के अलवर जिले का है। हालांकि अलवर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों आ’रोपि’यों को गिरफ्ता’र कर लिया है और अब दोनों आरोपि’यों के खिला’फ कारवा’ही की जाएगी|

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक पुलिस का कहना है कि इन दोनों आरोपि’यों ने आधी रात को एक जोड़े को जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए जबर’दस्ती की। इसके साथ ही पुलिस ने एक महिला के साथ अशो’भनी’य तरीके से आ’धी रात को पेश आने का आरो’प भी लगाया है।

वहीँ अलवर महिला थाना की एक अधिकारी के हवा’ले से लिखा है कि कपल के साथ ज्याद’ती की यह घट’ना बीते शनिवार 05 अक्टूबर की आ’धी रात को हुई। शनिवार की रात करीब 11.30 बजे यह कपल अलवर बस स्टैंड पर बस के इंतजार में खड़ा था।

साथ ही उन्होंने बताया कि उसी वक्त 2 युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर वहां पहुंचे और उन्होंने कपल से ब’दतमी’जी शुरू कर दी। इसके बाद इन दोनों ने कपल से जय श्री राम का नारा लगाने के लिए भी मजबूर किया। साथ ही इन दोनों युवकों ने महिला का उ’त्पी’ड़न भी किया।

इसी के चलते बस स्टैंड पर रात के वक्त हंगा’मा सुन आस पास के लोगों ने पुलिस को तुरंत सूचना दी जिसके बाद कपल के बयान के आधार पर दोनों आरो’पी युव’कों को गिरफ्ता’र कर लिया गया है। शुरुआती पुलिस पूछताछ में दोनों युवकों की पहचान वंश भारद्वाज और सुरेंद्र मोहन भाटिया के तौर पर हुई है। साथ ही जांच में यह भी पाया गया है कि घट’ना के वक्त दोनों ने शरा’ब पी रखी थी।

जानकारी के मुताबिक इन दोनों पर पहले भी कोतवाली पुलिस स्टेशन में 2 मामले दर्ज हैं। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपि’यों पर धा’रा 323 जानबूझ कर नुकसान पहुंचाना 354A महिला को प्रता’ड़ि’त करने और शी’ल भं’ग की कोशिश करना 295 जा’न से मा’रने की धम’की देकर रं’ग’दारी करना और 509 के तह’त के’स दर्ज किया है।

साथ ही दोनों आ’रोपि’यों को बीते रविवार को जज के सामने पेश किया गया है। जिसके चलते जज ने इन दोनों को 18 अक्टूबर तक न्यायि’क हि’रास’त में भेज दिया है।

साभारः #Jansatta

Leave a comment