लिं’चिंग की फैक्ट्री बन चुका है झारखंड, मोदी जी आप अपना न्यू इंडिया अपने तक ही रखें, हमें हमारा…

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को सदन में झारखंड में लिं’चिंग भी’ड़ द्वारा ह@त्या के मामले को उठाते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर खूब तंज कसा। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि झारखंड हिं@सा की एक फैक्ट्री बन गई है। हर हफ्ते वहां दलित और मु’सलमा’नो की जा’न जा रही हैं। पीएम मोदी हम सबका साथ सबका विकास की ल’ड़ाई में आपके साथ हैं। लेकिन लोगों को इसे देखने के लिए नजर आना चाहिए।

आजाद ने यह बात सूबे में चोरी के श’क पर एक मु’सलमा’न शख्स तबरेज अंसारी की पि’टा’ई के मसले पर कही, जिसे मोटरबाइक चु’राने के सं’देह में जय श्री राम का जाप करने के लिए उनकी बड़ी बे’रह’मी से पि’टा’ई की गई। और जिसकी बाद में मौ@त हो गई। उनके मुताबिक मेरी गुजारिश है कि आप अपना न्यू इंडिया अपने पास ही रखें और हमें हमारा पुराना भारत लौटा दें।

Image Source: Google

पीएम को घेरते हुए आज़ाद ने कहा मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप न्यू इंडिया को अपने तक रखें और हमें हमारा पुराना भारत दें, जहां प्रेम, सं’स्कृति थी। जब मु’सलमा’न और दलित आहत होते थे तो हिं’दुओं को द’र्द महसूस होता था। जब कोई चीज हिं’दुओं की चो’ट पहुंचाती, तो मु@स्लि’म और दलित उनके लिए आं’सू बहाते थे।

आजाद ने कहा पुराने भारत में न’फरत गु’स्सा या लिं’चिं’ग नहीं थी । न्यू इंडिया ऐसा है जहां इंसान एक-दूसरे के दु’श्मन हैं। आप जं’गल में जानवरों से नहीं डरेंगे, लेकिन आप एक कॉलोनी में इंसानों से डरेंगे। हमें भारत दें जहां हिं’दू, मु@स्लि’म, सिख और ईसाई एक दूसरे के लिए जीते हैं।