अभी अभी: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे नंबर के खिलाडी बने

दोस्तों आज भारतीय टीम का अफगानिस्तान की टीम के साथ मुकाबला था, जिसमें एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला हालाकी भारत ने पहली बैटिंग की थी जिसके बाद रन स्कोर थोडा कम देखने को मिला. इसके बाद टीम को अपने गेंदबाजों पास आस टिकी हुयी थी. जब अफगानिस्तान की टीम ने खेलना शुरू किया तो खेल के आखिर में यह मुकाबला बड़ा दिलचस्प हो गया, और देहते ही देखते भारतीय टीम ने बजी मार ली.

आपको यह जानकर बेहद खुशी होगी कि हमारी भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आज अफगानिस्तान के खिलाफ हेट्रिक लेकर भारतीय क्रकेट टीम में एक इतिहास रचा है. वह इस वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं.

हालांकि मोहम्मद शमी के वनडे कैरियर की यह पहली हैट्रिक है, और दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि अब तक के वर्ल्ड कप में किसी भी गेंदबाज द्वारा ली गई यह अपने आप में पहली हैट्रिक है.

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने 2019 के वर्ल्ड कप में 28 के मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ 9.5 ओवर फेंके थे. इन ओवरों के दौरान उन्होंने इस अफगानिस्तान के पाले में सिर्फ 40 रन ही दिए और 4 विकेट अपनी पारी में गिरा लिए.

इस पारी में उन्होंने एक मेदिन ओवर भी फेंका जिसकी काफी सराहना की जा रही है. मोहम्मद शमी की बदौलत ना केवल आज भारतीय टीम ने पाँसा पलटा बल्कि यह एक बेहद रोमांचक मैच के रूप में शानदार जीत दर्ज कराई.

आपको बता दें कि 2019 के वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने अभी अपना पहला ही मैच खेला है. दिनेश्वर कुमार के को चोट लग जाने के कारण उनकी जगह मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिल गई थी, और पिछली बार भी टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी मोहम्मद शमी ही हैं.

फिलहाल चारों और बधाइयों का सिलसिला जारी है. सोशल मीडिया के में उनकी बल्ले बल्ले हो रही है, और बड़े प्लेटफार्म जैसे के सोशल साइट्स ट्विटर और फेसबुक पर बधाइयों का तांता लग गया है.