IND vs SA: 4 चौके खाने के बाद मोहम्मद सिराज बौखलाए, डीन एल्गर के साथ भिड़े, कप्तान ने किया बीच-बचाव

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. यहां भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका की टीम के साथ अब तक 2 टेस्ट मैच खेल चुकी हैं. पहला टेस्ट मैच भारत ने जीता लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका टीम के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ सीरिज को 1-1 से बराबर कर ली है.

सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दमदार वापसी करते हुए जोहानिसबर्ग टेस्ट को 7 विकेट से जीत कर अपने नाम किया. वही इस मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की अफ्रीकी कप्तान के साथ भि’ड़त देखने को मिली.

4 चौके लगने के बाद बौखलाए सिराज

सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंडियन टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसे मेजबान टीम ने मैच के चौथे दिन ही हासिल कर लिया.

Indian Cricket Team
Indian Cricket Team

मेजबान टीम ने तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन जमा कर लिए थे. इसके बाद मैच के चौथे दिन कप्तान डीन एल्गर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच अपनी टीम के पाले में किया. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.

दक्षिण अफ्रीका के लिए इस जीत के हीरो उनके कप्तान डीन एल्गर रहे, उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 96 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 118 गेंदों का सामना किया. एल्गर टीम को जीत दिलाने के बाद नाबाद लौटे. एल्गर ने साउथ अफ्रीका को जीत की राह पर ले जाते हुए कई आकर्षक और शानदार शॉट खेलें.

इस दौरान उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के एक ओवर में तीन शानदार चौके भी जड़े. इसके साथ ही इस ओवर में एक चौका वाइट के रूप में भी मिला. लेकिन अपने ओवर में चार चौके खाने के बाद मोहम्मद सिराज काफी नाराज नजर आए और कप्तान एल्गर से भिड बैठे.

मोहम्मद सिराज चार चौकों के बाद एल्गर से बहसबाजी करने लगे और गर्मागर्मी इतनी हो गई कि कप्तान केएल राहुल और अंपायर्स को बीच-बचाव करना पड़ा.

दरअसल जब मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका की पारी का 65वां ओवर चल रहा था जिसे मोहम्मद सिराज डाल रहे थे. इसी दौरान सिराज और डीन एल्गर के बीच गहमागहमी का माहौल देखने को मिला.

विरोधी टीम के कप्तान से भिड़े सिराज

साउथ अफ्रीका टीम ने सिराज के इस ओवर में कुल चार चौके बटोरे. जिसमें से तीन चौके कप्तान एल्गर के बल्ले से निकले जबकि एक चौका वाइट के रूप में मिला.

वही एक ही ओवर में चार चौके लगने के बाद सिराज काफी हताश नजर आए. जब अंतिम चौका मा’रने के बाद एल्गर सामने खड़े अपने साथी खिलाड़ी बावुमा से बात करने के लिए आगे बढ़े तो बौखलाए सिराज ने अपना आपा खो दिया और अफ्रीकी कप्तान को कुछ कहने लगे.

जिसके बाद जवाब में एल्गर ने भी सिराज से कुछ कहा, इसी बीच मैदान पर दोनों के बीच तनातनी देखने को मिली और मामले को शांत कराने के लिए भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल और अंपायर्स तुरंत ही आ गए और बीच-बचाव करने लगे.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *