VIDEO: पूर्व राज्यसभा सांसद शबाना आज़मी भड़की मोदी सरकार पर कहा- अपने ही मुल्क की सरकार की आलोचना करने पर देशद्रोही

नई दिल्लीः इन दिनों बॉलिवुड को कई विवाद एक साथ घेरे हुए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बेस्ड फिल्म द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर आने के बाद से ही वह विवादों में है। उधर इन दिनों ऐक्टर नसीरुद्दीन शाह के बयान के कारण लोग उन्हें देशद्रोही तक बोल रहे हैं। बता दें कि बीते दिनों नसीरुद्दीन शाह ने देश के माहौल को लेकर कुछ बयान दिए थे जिसके बाद उनकी आलोचना होने लगी। अब ऐक्ट्रेस शबाना आजमी ने नसीरुद्दीन शाह के इस बयान के समर्थन किया है।

आप को बता दे पिछले दिनों अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने बुलंदशहर की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी सरकार की आलोचना की थी तभी इस मामले पर प्रधानमंत्री मोदी ने जवाब देते हुए कहा था कि कुछ लोगों को चुनाव से पहले डर लगने लगता है, ये उनका अपना एजेंडा होता इसलिए वो ऐसा करते रहते हैं।

एनबीटी से बातचीत में शबाना आज़मी कहती हैं, मुझे लगता है कि यह एक ऐसी कोशिश की जा रही है, जिसके तहत अगर आप अपने मुल्क के किसी भी चीज पर टिप्पणी दें या कोई आलोचना करें तो फौरन आपको देशद्रोही (Anti National) करार कर दिया जाता है और यह जानबूझकर किया जा रहा है। हालांकि यह सच्ची बात नहीं है।

शबाना आज़मी ने कहा कि जो अपने मुल्क से मुहब्बत करेगा वही तो ग़लतियां बताएगा, आजकल आप कहो कि देश में ये चीज़ ग़लत हो रही है तो फौरन आपको एंटी नैशनल करार दे दिया जाता है। पहले की सरकारों में भी ऐसी आलोचना होती थी पर तब इतना शोर नहीं मचाया जाता था।

शबाना आजमी ने किया नसीरुद्दीन शाह का समर्थन

देखिए, नसीरुद्दीन शाह के बयान पर ऐक्ट्रेस शबाना आज़मी ने किससे की मोदी सरकार की तुलना

Posted by Navbharat Times Online on Tuesday, January 8, 2019

गौरतलब हो कि इससे पहले जावेद अख्तर, आशुतोष राणा और स्वरा भास्कर जैसे कलाकारों ने भी नसीरुद्दीन शाह का समर्थन किया था। जिसपर सभी ने कहा था कि अगर कोई शख्स अपने देश की मौजूदा हालत पर चिंता व्यक्त करता है तो इसमें गलत क्या हो सकता है।