Video: मुसलमान गौरवशाली लोग हैं उन्हें अपने धर्म सिद्धांतों पर बहुत गर्व है- जैन मुनि विमल सूरी सागर महाराज

जैन मुनि श्री विमल सागर सूरी जी महाराज ने एक जगह प्रवचन देते हुए मुस्लिमों के बारे में वह बात कही जो आज तक किसी भी जैन मुनि ने नहीं कही होगी अधिकतर तो मुस्लिमों के खिलाफ ही बोलते हैं।

जो अक्सर जीव हत्या को लेकर बात होती है अगर आपको इनका यह वीडियो अच्छा लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ खासतौर से शेयर जरूर करें।

पशुपक्षी का क्रम तो उसके बाद ही आता है जब आप ही जिंदा नहीं बचोगे आप की संस्कृति जिंदी नहीं बचेगी आपका धर्म जिंदा नहीं बचेगा आप के उसूल जिंदे नहीं बचेंगे आप की औलादें जल्दी नहीं बचेंगे फिर आप अपने पशुओं को बचाओगे क्या गौशाला का संचालन करोगे।

इसके बाद अपने तीखे स्वरों में जैन मुनि विमल सूरी सागर महाराज जी बोले मैं जो बोल रहा हूं इस पर एक बहुत बड़ी बहस हो सकती है लेकिन यह खरा खरा सच है कि हम सब आज कत्लखानों के मुंह पर खड़े हैं रोज हमारा कत्ल हो रहा है।

रोज हमारी मौत हो रही है लेकिन हम इन पशु पक्षियों के कत्लखानों की चिंता करते हैं यहां इंसान मारे जा रहे हैं उसका किसी को दुख नहीं। मैं इन सब में सिक्खों को यहूदियों को और मुसलमानों को नहीं लेता वह बहुत समझदार लोग हैं।

वह प्रबुद्ध लोग हैं फिर भले ही उल जलूल कुछ भी कर लेते हो लेकिन वह अपनी संस्कृति और परंपरा के लिए समर्पित लोग हैं गौरवशाली लोग हैं उन्हें अपनी परंपरा का अपने सिद्धांतों का अपने धर्म का और अपने साहित्य का बहुत गर्व है।

उसे लेकर के वह चलते हैं और इतना ही नहीं जब मुसलमान लोग देश में रहते हैं या फिर देश से बाहर जाते हैं तब भी वह अपने धर्म के साथ भारतीय संस्कृति साथ ले जाते हैं ऐसा मैंने आज तक किसी भी दूसरे धर्म में नहीं देखा।