ना कोई मुसलमान ना कोई दलित, दुनिया की सबसे बड़ी बीफ सप्लाई कंपनी की मालिक है ये ब्राह्मण

केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार आने के बाद से ही पिछले पांच सालों में देश में केवल एक ही उद्योग जो फल-फूल रहा है और वह है बीफ निर्यात उद्योग. भारत के बीफ़ निर्यात में पिछले समय से 15% से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई हैं. इसके साथ ही भारत दुनिया का नंबर एक बीफ़ निर्यातक बन गया है और उसने ब्राज़ील को दूसरे स्थान पर धकेल दिया है.

भारत में बीफ की छह सबसे बड़ी बीफ निर्यातक कंपनियों में से चार कंपनियों हिंदू ब्राह्मणों की हैं. ब्राह्मण इस व्यवसाय को कर रहे हैं और गुलाबी क्रांति से 90% लाभ उठा रहे हैं. दलित और मुसलमानों को केवल फ्रिंज लाभ प्राप्त करते हैं, गोमांस को लेकर आए दिन दलित और मुसलमानों की पिटा’ई की जा रही है.

Image Source: Google

उन्हें पिट पिट कर उनकी जा’न तक ली जा रही है. कहते है जो लोग जितना मशहूर होते है उन्हें किसी भी चीज़ में आप जितना दबाते हैं वो उतनी ही तेज़ी से ऊपर उठते है. इसी कहावत का एक नमूना है भारत में बीफ़ का कारोबार, हालांकि भारत में तो बीफ़ को लेकर ख़ूब हंगामा किया जाता है.

माना जाता है कि यह हंगामा करने वाले कोई और नहीं बल्कि बीजेपी समर्थक ही है, लेकिन इस सब के बीच मोदी सरकार में कोई एक इंडस्ट्री अगर देश में आगे बढ़ी है तो वो बीफ़ इंडस्ट्री ही है. आपक को बता दे जो लोग अमेरिका में रहते हैं या कभी रहते थे, वे लोग अच्छी तरहे जानते हैं कि अमेरिका की सबसे लोकप्रिय बीफ कंपनी Matador है.

Image Source: Google

मैटाडोर के उत्पाद पेप्सिको द्वारा बेचे जाते हैं। पेप्सिको अमेरिका में अधिकतम गाय का मांस परोसती है. जिसको ज्यादातर भारत से ही निर्यात किया जाता है. बता दें कि अमेरिका में बीफ का मतलब गाय है न कि भैंस. एक रिपोरी के मुताबिक मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से इस व्यापार के एक्सपोर्ट में 15% से अधिक की बढ़ोत्तरी हुई है.

जिसके बाद भारत बीफ़ एक्सपोर्ट में ब्राज़ील को दो नंबर पे धकेल कर नंबर एक पर आ गया है. बता दे दुनिया भर की सबसे ज्यादा बीफ़ सप्लाई करने वाली कंपनीयो में से एक की मालिक ब्राह्मण हैं. जिनका नाम इंदिरा नूयी जो तमिल ब्राह्मण हैं जो भारत अक्सर आती रहती हैं और मंदिरों का दौरा भी करती हैं जहां वो धार्मिक क्रिया करती हैं.

नूयी की मुलाक़ात प्रधानमंत्री मोदी से भी कई बार हुई है, मेटाडोर प्रोडक्ट्स जो कि नूयी की कंपनी पेप्सिको के ज़रिये बाज़ार में आता है, जो अमरीका में एक मशहूर ब्रांड है.