अपनी मुस्कुराती हुई फोटो से दिया इस्लाम विरोधियों को करारा जवाब, अब हुई वायरल

इंसान के अंदर नफरत एक ऐसा भाव होती है जो उसे दूसरे के प्रति द्वेश रखने पर विवश कर देती हैं. ऐसे में चाहे फिर यह नफरत जाति को लेकर हो, धर्म को लेकर हो या फिर रंग को लेकर हो. ऐसी ही नफरत के कुछ नज़ारे अक्सर ही खुले प्रदर्शनों के दौरान भी देखने को मिलते है. दुनिया भर में कई बार एंटी ब्लैक और एंटी मुस्लिम रैलियों या विरोधसभाओं के दौरान भी गहरी नफरत देखने को मिलती है.

लेकिन कहा जाता है कि नफरत कितनी भी क्यों न हो उसे खत्म करने का सिर्फ एक ही तरीका है और वह है प्यार. प्यार से बड़ी से बड़ी नफरतों की दीवारें गिराई जा सकती है. ऐसा ही तरीका एक मुस्लिम महिला ने अपनाया है जिसके चर्चे आज दुनिया भर में हो रहे है.

Image Source: Google

दरअसल जब इस मुस्लिम महीने ने देखा कि अमेरिका में मुस्लमानों के खिलाफ सड़क पर जमकर प्रदर्शन किये जा रहे हैं तो उसने उनका विरोध करने के लिए एक प्यार भरा और अनूठा तरीका इस्तेमाल किया.

इस महिला की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गई. फोटो में वह मुसलमानों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों के समूह के सामने पोज दे रही हैं. महिला की इस पोस्ट को अब तक करीब 1.2 लाख से ज्यादा लाइक्स मिले चुके हैं.

बता दें कि इस 24 वर्षीय महिला का नाम शाएमा इजमाइल है. श्यामा बच्चों के व्यवहार चिकित्सक के तौर पर कार्य करती है और वाशिंगटन में रहती हैं. उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को उत्तरी अमेरिका के इस्लामिक सर्किल का कन्‍वेंशन चल रहा था और इसी दौरान कुछ लोग बाहर खड़े होकर इस्लाम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

शाएमा ने बताया कि वह दो दिन तक सोचती रही कि इस नफरत से कैसे लड़ा जाए. कन्वेंशन के तीसरे दिन उन्होंने प्रर्दशन कर रहे लोगों के सामने मुस्कुराते हुए फोटो खिंचवाया और उसे ट्विटर पर पोस्ट किये. शाएमा ने लिखा कि इस कट्टरता पर मैं मुस्कुराई और इस उपलब्‍धि को मन में समेटे चल दी.