Home desh लोकसभा चुनाव 2019: 3 लाख से भी ज्यादा वोट से जीती मुस्लिम अभिनेत्री नुसरत जहां, देखिए

लोकसभा चुनाव 2019: 3 लाख से भी ज्यादा वोट से जीती मुस्लिम अभिनेत्री नुसरत जहां, देखिए

0
लोकसभा चुनाव 2019: 3 लाख से भी ज्यादा वोट से जीती मुस्लिम अभिनेत्री नुसरत जहां, देखिए

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम सामने आचुके हैं। नतीजों के बाद साफ हो गया है कि अब भी देश में मोदी मैजिक बरकरार है। इस बार मोदी लहर नहीं सुनामी चली, जिसमें विपक्ष बह गया। भाजपा ने अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। भाजपा ने 542 में से 303 सीटों पर जीत मिली है।

nusrat jahanइस लोकसभा चुनाव में भी हर बार की तरह कई फिल्मी हस्तियों ने अपनी किस्मत आजमाई है, इनमें से कुछ ऐसे भी फिल्मी सितारे रहे जो पहली बार चुनावी मैदान में थे। कई सेलिब्रिटी को चुनाव में जीत हासिल हुई तो कईयों को निराशा हाथ लगी है।

बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री नुसरत जहां ने पहली बार चुनाव में खड़ी हुईं और जीत हासिल की,नुसरत जहां ममता बनर्जी तृणमूल काँग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी थी, जिन्हें 78278 वोट मिले हैं,नुसरत ने भारतीय जनता पार्टी के सायंतन बासु को 350369 वोटो से हराया है।

nj

नुसरत की जनता में हद से ज्यादा लोकप्रियता है जिसको चुनाव प्रचार के दौरान देखा गया है,नुसरत वेस्ट बंगाल के बशीरहाट संसदीय क्षेत्र से साँसद बनी हैं,ममता बनर्जी ने नुसरत पर भरोसा जताते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया था।

नुसरत का जन्म पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 8 जनवरी, 1990 को हुआ था. वह बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने कोलकाता के ही आवर लेडी क्वीन ऑफ द मिशन स्कूल से शुरुआती पढ़ाई की और इसके बाद वहीं भवानीपुर कॉलेज से उन्होंने बीकॉम में स्नातक की डिग्री ली।

nustat

नुसरत सोशल मीडिया और नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं।

नुसरत ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 2011 में बंगाली फिल्म ‘शोत्रू’ से की थी. इस फिल्म में उन्होंने पूजा नाम की एक लड़की का किरदार निभाया था. इस फिल्म में नुसरत के काम की काफी सरहाना भी हुई थी।

कोलकाता की रहने वाली नुसरत जहां ने अपने छोटे से फिल्‍मी करियर में कई टॉप स्‍टार के साथ काम किया है,पेशे से मॉडल रह चुकीं नुसरत जहां ने ‘बोलो दुर्गा माई की हर हर ब्‍योमकेश जमाई 420 जैसी फिल्‍मों में काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here