मॉव लिंचिं'ग: अब राजस्थान में कॉन्स्टेबल अब्दुल गनी मोहम्मद की पी'ट-पी'टकर ह@त्या

मॉव लिंचिं’ग: अब राजस्थान में कॉन्स्टेबल अब्दुल गनी मोहम्मद की पी’ट-पी’टकर ह@त्या

जयपुर: राजस्थान के राजसमंद जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राजसमंद जिले में जमीन विवाद से जुड़े एक मामले की जांच करने गए हेड कांस्टेबल की पी’ट-पी’टकर ह@त्या कर दी गई. मिली जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल गनी मोहम्मद को जमीन विवाद से जुड़े मामले की तफ्तीश करने गांव भेजा था इस दौरान मामले में लिप्त आरोपियों ने 48 वर्षीय कॉन्स्टेबल की बुरी तरहे पिटाई शुरू कर दी. पूरे वाकये के दौरान ग्रामीण मूक-दर्शक बने रहे. बताया जा रहा है कि पिटा’ई के बाद कॉन्स्टेबल अब्दुल गनी को घाय’ल अवस्था में अस्‍पताल भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौ@त हो गई।

भीलवाड़ा के जहाजपुर इलाके के रहने वाले 45 वर्षीय अब्दुल गनी राजसमंद के भीम पुलिस स्टेशन में तैनात थे। अब इस मामले में पुलिस महकमे के बड़े अधिकारी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं.पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण ने बताया कि भीम थाने में तैनात हेड कांस्टेबल अब्दुल गनी एक मामले की जांच के लिए हमेला की बेर गांव गए थे। वह बाइक से लौट रहे थे तो चार पांच अज्ञात लोगों ने लाठि’यों से उन पर हम’ला कर दिया।

Image Source: Google

घायल अवस्था में उन्हें पास के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौ@त हो गई। पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस प्रकरण में शामिल लोगों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। कॉन्स्टेबल की पिटा’ई की सूचना पर डीएसपी राजेंद्र सिंह सीआई लाभूराम विश्नोई और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पड़ताल शुरू की. टीम हमलावरों का पता लगाने में जुटी है।

मृत’क हेड कॉन्स्टेबल अब्दुल गनी पिता अब्दुल अजीज जहाजपुर भीलवाड़ा के रहने वाले थे. वे फरवरी 1995 में राजस्थान पुलिस की सेवा से जुड़े थे. और उसके बाद पुलिस कॉन्स्टेबल के रूप में राजसमंद जिले के कुंवारिया आमेट देवगढ़ राजसमंद एवं भीम पुलिस थाना क्षेत्र में सेवाएं दी. जानकारी के मुताबिक हेड कॉन्स्टेबल के परिवार में चार पुत्रियां और एक पुत्र हैं।

Leave a comment