VIDEO: मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं उसका भी उतना ही अधिकार जितना दूसरों का है: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनकतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में नागरिकता संशोधन कानून (CAA ) पर कहा कि हमने कुछ गलत नहीं किया है बल्कि हम फ्रंटफुट पर रहे हैं। सीएए से किसी की भी नागरिकता नहीं जा रही। इस दौरान पीएम ने राजग नेताओं से संसद में मजबूती से नागरिकता कानून का समर्थन करने को कहा।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने सही काम किया है। सीएए पर रक्षात्मक मत रहिए और इसके बारे में देश को बताइए कि CAA से किसी की भी नागरिकता नहीं जा रही है, बल्कि नागरिकता देने के लिए ही यह कानून लाया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग सीएए के मुद्दे पर भड़काने का काम कर रहे हैं।

मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं और उनका भी उतना ही अधिकार है जितना दूसरों का है.

इस दौरान बैठक की अध्यक्षता करते हुए पीएम मोदी ने कहा की ‘एनडीए परिवार के साथ सकारात्मक बैठक हमारा गठबंधन भारत की विविधता और गतिशीलता का प्रतिनिधित्व करता है। एनडीए ने अपने समर्थक और सुशासन से जुड़े विकास कार्यक्रमों के लिए एक पहचान बनाई है।

गौरतलब है की पीएम का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब गुरुवार को दिल्ली के जामिया इलाके में एक युवक ने सीएए के खिलाफ मार्च के दौरान खुलेआम फायरिंग कर दी। इसमें एक शादाब नाम का युवक घायल हो गया था। बता दें शाहीन बाग में पिछले 45 दिनों से भी ज्यादा समय से शांतिपूर्ण प्रदर्शन चल रहा है।

 

आपको बता दें इस बैठक के दौरान जदयू ने सरकार से राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) की प्रश्नावली से माता-पिता की विस्तृत जानकारी मांगने वाले सवालों को हटाने का आग्रह किया. हलाकि जेडीयू नेता ललन सिंह ने बताया कि बैठक के दौरान यह मुद्दा उठाया था और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भरोसा दिया कि इस मामले पर चर्चा की जाएगी।