VIDEO: हॉलीवु’ड एक्टर ने बयां किया द’र्द कहा- आज के दौर में मुसलमा’न होना बेह’द डराव’ना

Rogue One: A Star Wars Story जैसी फिल्मों में काम कर चुके दिग्ग’ज हॉलीवुड एक्टर रिज अहम’द उर्फ रिजवा’न अहम’द का मानना है कि आजकल के दौर में मुसलमा’न होना बहुत डराव’ना होता जा रहा है। एक्टर ने एक पुराने वा’क्ये को साझा करते हुए बताया कि उन्हें अप्रैल में नस्ली’य रूप से खासी परेशानी का सामना करना पड़ा, जिससे वह शिकागो स्थित स्टार वार्स सेलिब्रेश’न में शामिल नहीं हो सके। अमेरिकी मैगजीन वैरायटी ने बताया कि अहम’द ने यह बात मंगलवार 25 जून को एक कॉन्फ्रेंस के दौरान कही।

आपको बता दें साल 2018 में चर्चा में रही हॉलीवुड की फिल्म वैनम वि’ष में खलना’यक की भूमि’का निभा चुके एक्टर ने आगे कहा कि अमेरिका के एक एयरपोर्ट पर उनसे पूछताछ की गई। उन्होंने कहा कि ऐसा होना कोई दुर्ल’भ बात नहीं है। जब वह हवाई यात्रा के लिए जाते हैं उन्हें बार बार एयरपोर्ट पर रोका जाता है और मुस्लि’म होने के वजह से तला’शी ली जाती है।

Image Source: Google

इस दौरान उन्होंने कई मशहू’र मुस्लि’म सेलेब्रिटी’ज का भी नाम लिया और कहा कि मुस्लि’म सितारों की सफलता ने संयु’क्त राज्य अमेरिका में अन्य मुसलमा’नों की दुर्द’शा सुधारने में मदद नहीं की है। उन्होंने आगे कहा की अमेरिकी कॉमेडियन हस’न मिनहज पीबॉडी अवॉर्ड जीत सकते हैं। मैं एमी अवॉर्ड जीत सकता हूं। इब्ति’हाज मुह’म्मद ओलम्पिक जी’त सकती हैं। मगर इनमें कुछ बाधाएं हैं और हम अकेले इनका सामना नहीं कर सकते।

एक्टर रिजवा’न अहम’द ने कहा हमें आपकी मद’द की जरूरत है मैं आपसे म’दद मांगने के लिए ही यहां आया हूं क्योंकि आजकल के दौर में मुसलमा’न होना वास्त’व में डराव’ना है। बहु’त डराव’ना।

 

बता दें हॉलीवुड एक्टर रि’ज अहम’द उर्फ रिजवा’न अहम’द पाकिस्तानी मूल के मशहूर हॉलीवुड अभिनेता है कि जिन्होंने आज के दौर में मुसलमा’न के साथ हो रहे उ’त्पी’ड़’न पर एक मैगजीन को दिए अपने बयान में कहा इस मैगजीन में रिजवान से हुई पूरी बातचीत विस्तार से बताई गई है।