VIDEO: भारत का मुसलमान अल्लाह के भरोसे जिं'दा है, कांग्रेस-भाजपा या मोदी के भरोसे नहीं: शफीकुर्रहमान बर्क़

VIDEO: भारत का मुसलमान अल्लाह के भरोसे जिं’दा है, कांग्रेस-भाजपा या मोदी के भरोसे नहीं: शफीकुर्रहमान बर्क़

नई दिल्लीः 2019 के लोकसभा चुनाव में संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी सपा के टिकट पर सांसद बने शफीकुर्रहमान बर्क एक बार फिर चर्चा में हैं। आपको बता दें सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन संसद में वंदेमातरम् को लेकर हंगामा हुआ था। दरसअल, सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने संसद में वंदेमातरम् का विरोध किया, जिसके बाद जोरदार हंगामा हुआ। बर्क संसद में शपथ लेने के लिए उठे तो सदन में वंदे मातरम् के नारे लगने लगे। शपथ लेने के बाद सपा सांसद ने वंदे मातरम् का विरोध किया। उन्‍होंने वंदे मातरम् कहने से इंकार कर दिया।

अब एक बार फिर सँभल संसदीय सीट से निर्वाचित साँसद शफीकुर्रहमान बर्क़ ने ताजा बयान आया है साँसद शफीकुर्रहमान बर्क़ ने कहा कि मुसलमान अल्लाह के भरोसे जिं’दा है कांग्रेस-भाजपा या मोदी के भरोसे नहीं मुसलमान भारत में रहेगा और देश और अपनी कौम की खिदमत करेगा और इस मुल्क को आगे बढ़ाएगा।

Image Source: Google

बर्क ने कहा है कि देश के मुसलमानों को डिमोरलाइज करने की बात की जा रही है लेकिन मुसलमान डिमोरलाइज नहीं होगा वही सड़क पर नमाज पढ़ने के विरोध में सड़क पर हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में सपा सांसद बर्क ने कहा कि, वो जाने मैं क्या बोलूं. नमाज कोई परमानेंट नहीं पढ़ी जाती. नमाज़ 10 से 15 मिनिट के लिए होती है अगर कभी जगह कम पड़ जाती है तो सड़क पर पढ़ते हैं. नहीं तो नमाज़ हमेशा मस्जिद में ही होती है।

दरअसल पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मंगलवार रात कोलकाता के नजदीक हावड़ा में इकट्ठा होकर बीच सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. उनका कहना है कि शुक्रवार को मुस्लिमों के नमाज पढ़ने के दौरान सड़क ब्लॉक होने का विरोध किया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक भाजपा यूथ विंग के स्थानीय प्रमुख ओपी सिंह ने कहा ममता बनर्जी के शासन में हमने देखा है कि ग्रांड ट्रंक रोड और अन्य प्रमुख सड़कों को नमाज के लिए शुक्रवार को रोड ब्लॉक कर दिया जाता है. ऐसे में एंबुलेंस बच्चे समय पर स्कूल और लोग अपने ऑफिस नहीं पहुंच पाते है।

Leave a comment