नमाज़ को लेकर इस बड़े शहर के मुसलमा’नों ने किया बड़ा फैसला, देखिए

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के एक प्रतिष्ठित मौलाना ने अपने समुदाय को पूरे रांची में कही भी सड़कों पर नमाज न अदा करने की अपील की है। एकरा मस्जिद के मौलाना उबैदुल्लाह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है की हमने लोगों को सड़क पर नमाज अदा करने से रोका क्योंकि यह इस्लाम के खिलाफ है। कुछ लोग थे जो नमाज अदा करने के लिए सड़क पर कतारों में खड़े रहते थे लेकिन अब ऐसा नाही होगा। अब यहाँ सब लोग मस्जिदों के अंदर ही नमाज़ अदा करेंगे।

बता दें कि अभी तक रांची शहर की कई सड़कों पर जुमे की नमाज़ अदा की जाती थी जिसमें रांची का महात्मा गांधी रोड भी शामिल है, नमाज अदा करने के चलते विशेष तौर पर शुक्रवार को कही कही जाम लग जाता था। हालांकि, इस शुक्रवार को सैंकड़ों की संख्या में मुस्लि’म लोगों ने रतन टॉकीज के पास स्थित एकरा मस्जिद के अंदर नमाज अदा की।

Namaz min
Image Source: Google

मौलाना उबैदुल्लाह ने कहा की रांची का महात्मा गांधी रोड मुख्य सडक़ शहर का महत्वपूर्ण रूट है। यहाँ से स्कूल की बसें एंबुलेंस और महत्वपूर्ण वाहन वहां से गुजरते हैं। ऐसे में हम नहीं चाहते की किसी को भी हम से या हमारे समुदाय के लोगो कोई तकलीफ पहुंचे इसको देखते हुए हम ने ये फैसला लिया।

वही खास खबर पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सड़क पर या किसी ऐसी जगह नमाज पड़ने के नाम पर दूसरों को परेशान करना इस्लाम के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि अब इस अभ्यास को रोकने के लिए शहर के सभी मस्जिदों के मौलवियों की बैठक बुलाई जाएगी। रांची के लोगों ने इस निर्णय का स्वागत किया है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *