वीडियो: नोएडा में अब नमाज को लेकर मुसलमानों को धमकाया, वीडियो हुआ वायरल

नोएडा: हाल ही में नोएडा पुलिस का एक विवादित नोटिस सामने आया है. जिसमे कंपनियों से कहा गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके मुस्लिम कर्मचारी पार्क में नमाज न पढ़ें. नोएडा सेक्टर-58 के थाना प्रभारी की ओर से यह नोटिस जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि कंपनी अपने कर्मचारियों को इस बारे में अवगत कराए कि पार्क में इकट्ठे होकर मुस्लिम कर्मचारी नमाज न पढ़ें।

अब नोएडा में पार्क में स्थानीय पुलिस की और से नमाज पर लगाई पाबंदी के बाद अब एक वीडियो सामने आया है। जिसमे दक्षिणपंथी संगठन का एक कार्यकर्ता पार्क में कुछ मुस्लिमों को धमकाता हुआ दिख रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दक्षिणपंथी संगठन का एक युवक मुस्लिम नमाजियों से पूछा रहा है कि ‘क्या वे बिहार के किशनपढ़ से यहां मस्जिद बनाने आए हैं।

noyda
वीडियो: नोएडा में अब नमाज को लेकर मुसलमानों को धमकाया, वीडियो हुआ वायरल 4

जब एक मुस्लिम ने बताया कि वे यहां केवल नमाज पढ़ते हैं तो उसने आरोप लगाया कि वह यहां पर परेशानी पैदा कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे पार्क में केवल शुक्रवार को नमाज पढ़ते हैं, तब भी वह युवक नहीं माना। कार्यकर्ता अपने आपको मनोज शर्मा नाम का स्थानीय बता रहा है। हालांकि, जब प्रशासन और पुलिस से इस वीडियो के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया।

आप को बता दें, नोएडा सेक्टर 58 पुलिस थाना के प्रभारी पंकज राय ने इस महीने की शुरूआत में 23 निजी कंपनियों को नोटिस भेज कर उनसे अपने मुस्लिम कर्मचारियों को एक स्थानीय पार्क में शुक्रवार की नमाज अदा करने से रोकने को कहा था। उन्होंने इसके लिए 2009 के सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश का जिक्र किया था जो सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक जमावड़े को निषिद्ध करता है।

नोएडा प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर अनधिकृत धार्मिक जमावड़े की इजाजत नहीं होगी।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *