वीडियो: नाबालिग का अश्ली’ल क्लिप बनाकर सोशल साइट्स पर किया वायरल, पांच गिरफ्तार

बीते कई महीनों से देशभर में नाबालिग बच्चियों के साथ ज्यादती करने की और छेड़खानी करने की खबरें आना अब आम बात हो गई है. दुनियाभर समेत भारत में भी लगभग हर हाथ में एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर है और सोशल मीडिया का व्यापक जाल इतना ज्यादा फैला हुआ है कि इनसे किसी भी तरह की अच्छी या बुरी बात देशभर में तुरंत फैलाई जा सकती है.

फर्क सिर्फ इतना है कि अच्छी बात ना के बराबर फैलती है जबकि कोई बुरी और गंदी बात हो तो है देखते ही देखते कुछ ही घंटों में पूरे देश में हो जाती है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से ऐसी ही खबर आ रही है, यह घट’ना है उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की जहां एक युवक ने एक नाबालिग बच्ची के साथ बेहद घटिया हरकत की है.

NAbalig ka sath

 

और इतना ही नहीं इसने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल करा दिया है यह महाराजगंज जिले के ठूठीबारी थानांतर्गत की है. आपको बता दें कि वीडियो में यह युवक एक नाबालिक बच्ची के साथ हरकतें करता हुआ दिखाई दे रहा है, और जिसका वह लड़की लगातार विरोध किए जा रही है.

लड़की उससे अपने आप को छुड़ाने की कोशिश करती नजर आ रही है, लेकिन वे उसको एक हाथ से कसकर पकड़े हुए है, और एक हाथ से उसको इधर उधर हाथ लगा रहा है. इस युवक के चार और साथी है जो कैमरे के पीछे है और वह सब देखते हुए खिल्ली उड़ाते हुए उसका वीडियो बना रहे हैं.

जब सोशल साइट्स के जरिए यह वीडियो इस बच्ची के परिजनों ने देखा उसके बाद उन्होंने बच्ची से पूछताछ करने के बाद 5 लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत की है.

जहां इसके साथ छेड़खानी का मामला दर्ज कर लिया गया मुख्य आरोपी के चार साथी पकड़े जा चुके हैं, लेकिन वह फिलहाल गिरफ्त से बाहर है. हालांकि पुलिस उसे लगातार ढूंढ रही है और गिरफ्तारी भी जल्द ही होगी.

दोस्तों हम सोशल मीडिया पर आए दिन इस तरह की घट’नाएं देखते हैं, लेकिन इसमें सबसे बड़ी गलती उन मां-बाप की होती है जो अपने बच्चों को खासतौर से लड़कियों को अकेला छोड़ देते हैं और उन पर ध्यान नहीं देते.

इस से भी बड़े बेवकूफ वह लोग हैं जो किसी भी तरह का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर देते हैं, अगर यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड नहीं होता तो शायद यह बात भी आई गई हो गयी होती.

बहराल एक आरोपी के धरे जाने का इंतज़ार है कम से कम इन के जेल जाने के बाद और लोगों को सीख मिलेगी और शायद वह लोग कभी इस तरह की हरकतें किसी के साथ ना करें.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *