नालायकों, 500 साल मुसलमानों का राज रहा तब धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा, अब क्या बिगड़ेगा: दिग्विजय सिंह

देश भर में सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के छह चरणों का मतदान पूरा हो चूका हैं. इसके साथ ही आज सातवें चरण का मतदान भी हो चूका है. वहीं अंतिम दौर के चुनाव प्रचार के बाद सभी राजनेता अपना-अपना जीत को लेकर दावे कर रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी पार्टी के वोट मांग रहे है. इस दौरान दिग्विजय सिंह अपने विरोधियों पर जमकर हमला बोल रहे है.

बुधवार को उन्होंने एक चुनावी सभा में बीजेपी के हिंदुत्व वाले एजेंडे पर निशाना साधा. बीजेपी को घेरते हुए दिग्विजय ने कहा कि वो लोग कहते हैं कि हिंदू धर्म खतरे में हैं. लेकिन मैं पूछता हूँ कि जब साढ़े पांच सौ साल तक मुसलमानों का राज रहा तब धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा तो अब क्या बिगड़ेगा?

digvijay singh
Image Source: Google

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या सनातन धर्म इतना कमजोर है जो किसी के कहने से खतरा हो जाएगा. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सूबे की राजधानी भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं.

वहीं सिंह ने खिलाफ बीजेपी ने 2008 मालेगांव बम धमा’कों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है. प्रज्ञा भगवा चोले में रहती हैं और बीजेपी के हिंदुत्व के एजेंडे के लिए एक बड़ा नाम भी हैं. हालांकि अपनी लोकसभा सीट पर चुनाव होने तक दिग्विजय ने खुलकर हिंदुत्व के खिलाफ कोई बड़ा बयान नहीं दिया था.

लेकिन अब भोपाल सीट पर मतदान संपन्न होने के बाद वह इस मुद्दे को लेकर मुखरता से बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. दिग्विजय सिंह भोपाल में वोटिंग होने के बाद से ही मध्यप्रदेश की अन्य सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए रैलियां कर रहे है.

इसी कड़ी में आयोजित एक जनसभा के दौरान उन्होंने कहा कि अरे नालायकों! साढ़े पांच सौ साल मुसलमानों का राज रहा तो तुम्हारे धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा तो अब क्या बिगड़ेगा? सनातन धर्म क्या इतना कमजोर है कि किसी के कहने से खतरे में आ जाएगा?