ग़ज़नी के बाद से किसी ने इतने मंदिर नहीं तोड़े, जितने मोदी ने तुड़वा दिए, आतिश तासीर

मशहूर भारतीय पत्रकार आतिश तासीर ने पीएम नरेंद्र मोदी पर एक महंत के हवाले से मंदिर तोड़ने के गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल आतिश तासीर ने वाराणसी के प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर की तस्वीरें ट्वीट करते हुए यह आरोप लगाया है कि मोदी ने एक स्मारक की वजह से कई सारे मंदिरों को तुड़वा दिया है। और तासीर ने ट्वीट किया कि औरंगजेब को भूल जाइए यह कहना है काशी विश्वनाथ मंदिर के एक महंत का गजनी के बाद किसी व्यक्ति ने इतने मंदिर नहीं तोड़े जितने मोदी ने तोड़ दिए हैं।

तासीर ने बताया कि वह महंत मोदी द्वारा वनारस में बनवाये जा रहे कॉरिडोर के बारे में बात कर रहा था उसने कहा कि सिर्फ एक स्मारक को बनाने के लिए शहर के मध्ययुगीन ह्रदय को तार-तार किया गया है। बता दें कि इन दिनों मोदी सरकार द्वारा एक कॉरिडोर के निर्माण का कार्य चल रहा है जिसके चलते कई सारे घरों और छोटे मंदिरों को हटाया जा रहा है कॉरिडोर गंगा तट के ललिता घाट और मणिकर्णिका घाट से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर तक बनाया जा रहा है।

Image Source: Google

इस कॉरिडोर के निर्माण में जिन लोगों के घर टूटे हैं वह परियोजना का विरोध भी कर रहे हैं वहीँ दूसरी और मंदिर हटाए जाने के कारण कुछ महंत और पुजारी भी नाराज बताए जा रहे हैं। हालांकि सरकार का कहना है कि वह सिर्फ अतिक्रमण हटाने की बात कह रही हैं सरकार का मकसद मंदिर तोड़ना या किसी कि भावना को ठेस पहुंचना नहीं है।

तासीर ने बताया कि मेरी इस ट्वीट पर लोग जम कर प्रतिक्रिया दे रहे हैं परन्तु हैरत की बात तो यह है कि ज्यादा तर लोग सरकार के इस फैसले को सही बताते हुए इसका समर्थन कर रहे हैं और मकानों और मंदिरों को अतिक्रमण बता रहे हैं।

बता दें कि आतिश तासीर भारत के एक मशहूर पत्रकार हैं फिलहाल वह न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए लेख लिखते हैं। आतिश एक लेखक भी हैं उनकी कई सारी किताबें भी प्रकाशित हो चुकी हैं | बता दें की आतिश तासीर भारत के प्रसिद्ध पत्रकार तवलीन सिंह और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर के बेटे हैं। आतिश तासीर का पूरा बचपन दिल्ली में ही गुज़रा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सन 2011 में आतिश तासीर के पिता सलमान तासीर कि ईशनिंदा के आरोप में उनके ही बॉडीगार्ड द्वारा गो’ली मारकर ह$त्या कर दी गई थी। तासीर इस ट्वीट से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खुलकर विरोध कर चुके हैं।

हाल ही में कुछ माह पहले ही टाइम मैग्जीन के कवर पेज पर पीएम मोदी कि तस्वीर छपी थी, जिसका नाम था भारत का डिवाइडर इन चीफ इस मैग्जीन कि वजह से भारत में काफी विरोध भी हुआ था बता दें कि यह आर्टिकल भी आतिश तासीर द्वारा ही लिखा गया था।