गोडसे को ‘देशभक्त’ बताने वाली प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ बीजेपी ने लिया एक्शन

नई दिल्‍ली: मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है। आपको बता दें प्रज्ञा ठाकुर ने बुधवार को लोकसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के ह#त्यारे नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बता दिया था। प्रज्ञा के नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताने के बाद विपक्छ ने जमकर हंगामा किया और सोशल मीडिया पर भी इसका जमकर विरोध हो रहा था।

वही प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बाद वायनाड सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने साध्वी प्रज्ञा पर टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने कहा कि वह जो कह रही हैं, वही बीजेपी और आरएसएस के मन में है। मैं क्या कह सकता हूं? इसे छिपाया नहीं जा सकता। राहुल यही ही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि मुझे उस महिला के खिला’फ कार्रवाई की मांग करके अपना समय बर्बाद करने की कोई जरूरत नहीं है।

भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर पार्टी की तरफ से बड़ी कार्यवाही, रक्षा सलाहकार समिति से बाहर किया

आपको बता दें भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ने संसद में महात्मा गांधी के ह#त्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर की गई टिप्पणी के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने संसद की रक्षा सलाहकार समिति से हटा दिया है। साथ ही इस सत्र में उन्हें संसदीय दल की बैठकों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताने पर हुयी कार्यवाही

बता दें कि बुधवार 27 नवंबर को सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर टिपण्णी की थी जिसके बाद पार्टी ने प्रज्ञा के खिला’फ यह एक्शन लिया।

वही बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से जब लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताने के संदर्भ में ANI ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि संसद में कल उनका बयान निंदनीय है। बीजेपी कभी भी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती है।

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि हमने तय किया है कि सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा सलाहकार समिति से हटा दिया है और इस सत्र में उन्हें संसदीय दल की बैठकों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें गोडसे वाले बयान पर सदन में काफी हंगा’मा हुआ था। इसके चलते पार्टी की काफी किरकिरी हो रही थी।

Leave a comment