ब्रेकिंग: जामिया पहुंची उन्मादी भी’ड़, पुलिस के सामने लगाए ‘गो’ली मा’रो… के नारे, 40 हिरासत में

नई दिल्लीः जामिया में एक बार फिर माहौल गर्म हो गया है। पुलिस के सामने जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी कैंपस में मंगलवार को एक बार फिर लोग ‘गो’ली मा’रो’ के नारे लगाते नजर आए। अचानक पहुंची भी’ड़ को पुलिस ने शांत रहने और वापस जाने के लिए कहा। इस दौरान भी’ड़ लगातार देश के गद्दारों को…’ ‘गो’ली मा’रो स***को के नारे लगा रही थी।

इस दौरान नारेबाजी कर रही भी’ड़ जामिया प्रदर्शन स्थल की तरफ घुसने की कोशिश की हालांकि पुलिस वक्त पर पहुंच गई और लोगों को समझाने की कोशिश हो रही है. नारेबाजी करने वाले लोगों और पुलिस के बीच बातचीत चल रही है।

 

जामिया यूनिवर्सिटी के सामने हं’गामा

यह घटना ऐसे समय पर सामने आई है जब इससे पहले यूनिवर्सिटी के बाहर रविवार 2 फरवरी देर रात अज्ञात लोगों ने फा’यरिं’ग कर दी थी। हलाकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। मालूम हो कि दिल्ली में सीएए और एनआरसी के विरोध के बीच अबतक तीन फा’यरिं’ग की घ’टनाएं सामने आ चुकी है।

वही 30 जनवरी को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर गो’ली चला दी थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। बाद में उसे पुलिस ने उसे दबोच लिया था। वहीं एक फरवरी को शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल के नजदीक कपिल गुर्जर नाम के एक युवक ने भी हवाई फायर किये थे जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव प्रचार चल रहा है। ऐसे में देश के गद्दारों को…गो’ली मारो स***को’ का नारे की जमकर चर्चा हो रही है। दरअसल रिठाला से भाजपा के उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा में वित्त राज्यमंत्री ने भड़काऊ बयान दिया था।