अयोध्या मामले पर बयान देने के बाद असदुद्दीन ओवैसी के खिला’फ शिकायत दर्ज, देखिए कौन है इसके पीछे

नई दिल्लीः ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) और हैदराबाद से सांसद अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भोपाल में मामला दर्ज हो गया है. पवन कुमार नाम के एक वकील ने भोपाल जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन में सांसद ओवैसी के खिला’फ अयोध्या फैसले पर दिए बयान को लेकर मामला दर्ज कराया है. ओवैसी के खिला’फ रा’जद्रो’ह और ध’र्म विशे’ष के लोगों को भ’ड़काने के आरोप में FIR दर्ज कराई गई है।

आपको बता दें अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एआईएमआईएम प्रमुख व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को आये आयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था की मस्जिद की जमीन का कोई सौदा नहीं किया जा सकता। वही उन्होंने आगे कहा था कि सुप्रीम कोर्ट से भी चूक हो सकती है। ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, की सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम जरूर है, लेकिन ऐसा नहीं कि उससे कोई चूक नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि अगर अयोध्या में मस्जिद वहां पर रहती तो सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला लेता यह कानून के खिला’फ है. बाबरी मस्जिद नहीं गिरती तो फैसला क्या आता है. हमें हिंदुस्तान के संविधान पर भरोसा है. हम अपने अधिकार के लिए लड़ रहे थे. हमें 5 एकड़ जमीन की खैरात की जरूरत नहीं है. मुस्लि’म जरूर गरीब हैं, लेकिन कमजोर नहीं।

ओवैसी ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ओवैसी ने कहा था कि 5 एकड़ जमीन के प्रस्ताव को लौटा देना चाहिए. और देश का मुस्लि’म कैसा भी है, लेकिन मस्जिद बनाने के लिए पैसा इकट्ठा कर सकता हैं. आपको बता ददन ओवैसी के इस बयान को देने के बाद लोगो के निशाने पर आ गए जिसको लेकर कई लोगो ने ओवैसी की आलोचन की थी।

बता दें कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने भी ओवैसी के बयान के पलटवार करते हुआ कहा कि 5 एकड़ भूमि को अ’स्वीकार क्यों किया जाए? हमें मस्जिद का निर्माण करना चाहिए, हमें एक ऐसा संस्थान बनाना है जहां हिंदू और मुस्लि’म दोनों एक साथ अध्ययन कर सकते हैं. मेरे हिसाब से इस मामले को लेकर किसी कोई भी निरा’श होने की जरूरत नहीं है।