VIDEO: शपथ-ग्रहण के दौरान संसद में ओवैसी को चिढ़ाने के लिए लगे ‘जय श्री राम’ के नारे, ओवैसी ने बॉल बाउंड्री पर भेजी

आज हैदराबाद की संसद में असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ ली, जब शपथ लेने के लिए असदुद्दीन ओवैसी का नाम पुकारा गया तब वह उठकर अपनी सीट से खड़े हुए और शपथ लेने के लिए मंच पर जा रहे थे. लेकिन उनके खड़े होते ही वहां संसद में विपक्षी दलों द्वारा जय श्रीराम के नारे लगने लगे और संसद में आवाज़ गूंजने लगी. यह सुनकर असदुद्दीन ओवैसी बहुत मुस्कुराए और अपने हाथों से इशारा करते हुए जय श्री राम के नारों को और ज्यादा बुलंद करने के लिए इशारों में कहने लगे.

लेकिन उसके बाद जैसे ही असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ लेना शुरू किया तब इन सांसदों की बोलती बंद हो गई. दरअसल हुआ यह था कि असदुद्दीन ओवैसी सांसद में जब शपथ लेने के लिए खड़े हुए तो, इन सभी लोगों ने वंदे मातरम और जय श्रीराम के नारे लगाना शुरू कर दिए. विडियो पोस्ट के आखिरी में है देखना न भूलें.

इन सभी को लगा था कि असदुद्दीन ओवैसी इसका विरोध करेंगे या इन नारों से चिडकर कुछ अपनी प्रतिक्रिया देंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, बल्कि असदुद्दीन ओवैसी ने उन्हें और बुलंदी से नारा लगाने के लिए कहा.

लेकिन सारे विरोधी सांसदों की शकल तब देखने लायक रह गई जब असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में अपना शपथ भाषण शुरू किया. उन्होंने जैसे ही कहा कि मैं ‘अल्लाह के नाम से शुरू करता हूं’ और भारत के संविधान और कानून का सम्मान करता हूं.

‘मैं इसकी निशा के प्रति हमेशा बवादर रहूंगा और जिस ओहदे को मैं संभालने वाला हूं उसको मैं पूरी वफादारी से अंजाम दूंगा और उन्होंने अपना शपथ भाषण समाप्त करते हुए आखिरी में जय भीम, जय भीम और नारा ए  तकबीर ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे से  अपनी आवाज बुलंद की.

यह सब सुनने के बाद संसद में ख़ामोशी हो गयी और असदुद्दीन ओवैसी आखरी में  जय हिंद कहकर वे चले गए  तो संसद में सन्नाटा छा गया और वह सभी लोग इनका मुहँ देखते रह गए.