लोकसभा में मोदी-शाह पर भड़के ओवैसी, कहा- दिल्ली में दं’गा नहीं, न’रसं’हार हुआ है और तुम…

नई दिल्ली: दिल्ली हिं’सा पर कई दिनों से ख़ामोश लोकसभा में आखिरकार बुधवार को चर्चा की गई। यहां विपक्षी दल के नेताओं ने दिल्ली हिं’सा के लिए सरकार को ज़िम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। तो वही हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने को लोकसभा में दिल्ली की हिं’सा को पोगराम कहा।

बता दें दिल्ली हिं’सा पर चर्चा के दौरान अपने भाषण में ओवैसी ने कहा कि जो हुआ है उसे दं’गा कहना एक मजाक है, ये दं’गा नहीं बल्कि एक न’रसं’हार था। सरकार की ओर से जांच के लिए एसआईटी बनाई गई हैं. लेकिन हमें उस पर विश्वास नहीं है। हमारी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के सिटिंग जज से मामले की जांच करें।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ये सवाल हिन्दू या मुसलमान का नहीं है बल्कि सरकार के जिम्मेदारी निभाने का है। सरकार फेल हुई है। उन्होंने कहा, पुलिस के जो वीडियो आए हैं, उनमें सिपाही प’त्थ’र फें’क रहे हैं पी’ट-पी’टकर वंदेमातरम गाने को कहा जा रहा है।

क्या इनकी जांच होगी? अंकित शर्मा की भी मौ’त हुई है और फैजान की भी। किसी की जान की कीमत किसी से कम नहीं है, सबको इंसाफ मिलना चाहिए ये हमारी मांग है।

वही लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन ने कहा कि हिं’सा में किसी की जय नहीं होती। पराजय सिर्फ इंसानियत की होती है। कोई कहता है कि कहीं हिंदू म’रे, कहीं मुस्लिम म’रे, लेकिन इसमें इंसान की मौ’त हुई है।

अधीर रंजन ने कहा कि जब तीन दिनों से हिं’सा हो रही थी, तब दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह क्या कर रहे थे। हिं’सा के लिए गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार है। इसलिए हमारी यह मांग है कि गृह मंत्री अमित शाह इस्तीफा दें।