संसद में जामिया गो’लीकां’ड की गूंज, कहा- या तो हमें जेल में बंद कीजिए या गो’ली मा’र दीजिए

नई दिल्ली: सोमवार को संसद के बजट सत्र में विपक्षी दलों ने सरकार पर जमकर ह’मला बोला, इस दौरान विपक्षी दलों ने अनुराग ठाकुर के बयान को लेकर नारेबाजी की. इंडियन मुस्लिम लीग ने बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के हाल ही में दिए बयानों पर कार्य स्थगन प्रस्ताव सदन में लेकर आई. इधर लोकसभा में ओवैसी ने लोकसभा में कहा, हम तमाम जामिया के बच्चों के साथ हैं।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन चीफ असदुद्दीन औवेसी ने (CAA) और (NRC) पर एक नाटक में कथित संलिप्तता के लिये एक स्कूल की प्रधानाचार्य और एक छात्र की मां के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की रविवार को निंदा की उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के आलोचकों के खिलाफ मामले दर्ज किये जाने को लेकर जेल भरो अभियान के भी संकेत दिये है।

औवेसी ने किया जेल भरो अभियान का इशारा

बता दें कि नागरिकता कानून के विरोध में देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर ओवैसी लगातार सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इससे पहले दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी के पास हो रहे प्रदर्शन में एक शख्स द्वारा खुलेआम फा’यरिंग करने की घ’टना पर ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर पर ह’मला बोला था।

असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री अब उसे कपड़ों से पहचान लें, साथ ही उन्होंने बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर पर भी ह’मला बोला था और उनके हाल ही में दिए गए वि’वादित बयान को लेकर उन्हें धन्यवाद दिया था।

औवेसी ने कर्नाटक के बीदर में हुई उस घटना की ओर इशारा करते हुए कहा, की अगर कोई मोदी के खिलाफ बोलता है, तो उसके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया जाता है. मैं नरेन्द्र मोदी को बताना चाहता हूं कि हम इसके खिलाफ जेल भरो अभियान शुरू करेंगे।

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, ‘भारत की सभी जेलों में केवल तीन लाख लोगों को ही रखा जा सकता है. अगर हम सभी सड़कों पर आ जाएं तो, भारत की जेलें कम पड़ जाएंगी. आप या तो हमें जेल में रखिये या फिर गो’ली मार दीजिए।