पाकिस्तान में भी छा रहे हैं विंग कमांडर अभिनंदन, अब चाय की दुकानों पर फोटो के साथ छपा यह संदेश

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान में गिरफ्तार हो गए थे. गिरफ्तारी के करीबन 60 घंटे बाद ही उनकी पड़ोसी मुल्क से वापसी हो गई थी. अभिनंदन लगातार भारत में छाए हुए है, उनके शौर्य और वीरता की तारीफें हर तरह सुनाई दे रही है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कि अभिनंदन सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी छाए हुए है. अभिनंदन पाकिस्तान में भी अपनी छाप छोड़कर आए हैं.

ऐसा ही कुछ एक चाय की दुकान पर भी देखने को मिला. पाकिस्तान के किसी इलाके में स्थिति एक खान चाय दुकान ने विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर लगाई है. अभिनंदन की तस्वीर के साथ लिखा है कि ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बनाए.

यह तस्वीर कई संदेश दे रही है. यह पाकिस्तान के किस इलाके की तस्वीर है यह तो अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन इस तस्वीर को ट्विटर पर उमर फरूक नाम के एक शख्स ने शेयर किया है. हालांकि यह तस्वीर पाकिस्तान के किस इलाके की है इस बारे में उन्होंने नहीं बताया है.

अभी तक यह भी साफ नहीं हो सका है कि यह तस्वीर सही है या फिर फोटोशॉप किया हुआ है. लेकिन अगर यह सही है तो एक चाय वाला ऐसा सोचता है तो इसे बड़ी बात कुछ भी नहीं हो सकता है. आपको बता दें कि भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी विमान का पीछा करते हुए पाकिस्तान पहुंच गए थे.

इसी दौरान उनके जेट क्रेस होने के चलते उन्हें पाकिस्तान में उतरना उड़ा जहां उन्हें गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद 28 फरवरी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई की घोषणा पाकिस्तान के पार्लियामेंट में की थी.

1 मार्च की रात करीब 9.20 मिनट पर विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर से भारत के सरजमीं पर दाखिल हुए थे. फिर उन्हें स्पेशल विमान से दिल्ली लाया गया था और दिल्ली में रक्षा मंत्री और NSA अजित डोभाल के साथ साथ कई दूसरे आला अफसरों ने उनसे मुलाकात की थी.
(साभार- एनडीटीवी)