VIDEO: दक्षिण कोरिया में पीएम मोदी को अपशब्‍द कह रहे पाकिस्‍तानियों से भिड़ीं शाजिया इल्मी, वीडियो वायरल

नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने पर पाकिस्‍तान अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर चारों खाने चित होने के बाद पाक की नापाक हरकतें बढ़ गई है. ऐसा ही एक नजारा दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में देखने को मिला. यहां सड़क किनारे पाकिस्‍तानी समर्थक हाथों में कश्‍मीर से जुड़े स्‍लोगन लिखी तख्तियां लेकर भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. उसी दौरान शाजिया इल्‍मी वहां से गुजर रही थीं. भारत विरोधी नारे सुनकर वह पाकिस्‍तानी समर्थकों से जा भिड़ीं और भारत जिंदाबाद के नारे लगाने लगीं।

इस तीन मिनट 25 सेकेंड के वीडियो में शाजिया के साथ कुछ अन्य लोग टैक्सी से निकलते हुए और समूह की ओर बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। और सभी एक जुट होकर कह रहे है की ‘हक है हमारा आजादी’ और ‘हम ले के रहेंगे आजादी’ जैसे नारे लगा रहे हैं। इसी बीच भाजपा नेता उनसे प्रधानमंत्री मोदी के लिए अपशब्दों का प्रयोग न करने की अपील करती हैं।

Image Source: Google

शाजिया द्वारा कई बार कहने के बाद भी लोग नहीं मने तो प्रदर्शन कर रहे लोगो के बीच जाकर शाजिया खुद ही भारत जिंदाबाद के नारे लगाने लगती हैं। वही इस मामले को कवर कर रही ANI की टीम ने इसे मोबाइल में कैद कर लिया जिसके बाद अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रह है। और लोग उनकी इस देशभक्ति की काफी तारीफ कर रहे हैं।

आपको बता दें पाक समर्थकों को लताड़ते हुए शाजिया ने कहा, की हम सभी के लिए यह जरूरी है कि हम जहां भी हों अपना विरोध दर्ज कर सकें। मैं जानती हूं कुछ देशों में बोलना इतना आसान नहीं होता। एक देशवासी, भारतवासी होने के तौर पर अपमानित होने पर अपने गुस्से को शांतिपूर्ण तरीके से दर्ज करना महत्वपूर्ण होता है।

अगर किसी भी समय कोई भी यदि आपके देश, आपके प्रधानमंत्री के बारे में कुछ कहता है तो अपनी आवाज उठाएं और अगर आप ऐसा शांतिपूर्ण तरीके ले कर रहे हैं तो अंजाम से मत डरिए।